Home » क्रिकेट » IND vs AUS 4th Test: Australia announce playing XI, Marcus Harris replaces Will Pucovski
 

IND vs AUS 4th Test: ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2021, 12:29 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जाना है और इस निर्णायक मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है और विल पुकोवस्की की जगह टीम में मार्कस हैरिस को मौका दिया गया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच से पहले बयान जारी कर कहा है कि विल पुकोवस्की फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए और इसीलिए उनकी जगह टीम में मार्कस हैरिस शामिल किया गया है. इसके साथ ही यह तय है कि मार्कस हैरिस गाबा में होने वाले टेस्ट मैच में डेविड वार्नर के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरूआत करेंगें.


बता दें, विल पुकोवस्की सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन डाइव लगाकर गेंद को रोकने के दौरान अपने कंधे को चोटिल कर बैठे थे. विल पुकोवस्की के कंधे की हड्डी आंशिक रूप से खिसक गई थी. विल ने सिडनी टेस्ट से अपना पदार्पण किया था और उन्होंने इस टेस्ट की पहली पारी में 60 रन बनाए थे. विल का चोटिल होने ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है क्योंकि इस सीरीज में कोई भी सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया को वैसे शुरूआत नहीं दिला पाया है, जैसे टीम को चाहिए.

बात अगर हैरिस की करें तो उनका प्रदर्शन अभी तक काफी खराब रहा है. हैरिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 9 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने सिर्फ 385 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक आए हैं और उनकी सर्वोच्च पारी 79 रनों की है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रही बॉर्डर गावस्कर सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है.इस सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को 8 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इस टेस्ट के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की और उसने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में हुए मुकाबले में 8 विकेट से हराया. इसके बाद इस सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला गया जो ड्रा रहा. ऐसे में सीरीज का आखिरी मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

IND vs AUS: केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो ने बताया था 'क्रिकेट का हत्यारा', हनुमा विहारी ने दिया ऐसा जवाब कर दी बोलती बंद

First published: 14 January 2021, 12:29 IST
 
अगली कहानी