Home » क्रिकेट » IND vs AUS 4th Test: Jasprit Bumrah ruled out from Gaba Test
 

IND vs AUS 4th Test: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण चौथे टेस्ट से हुए बाहर- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2021, 12:26 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जाना है. दोनों देशों के बीच हो रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है, जबकि सिडनी टेस्ट मैच ड्रा हुआ, ऐसे में गाबा टेस्ट काफी महत्वपूर्ण है. लेकिन टीम इंडिया सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच से पहले ही चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही है और उसके मुश्किलें और बढ़ गई हैं क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया दौरे के आखिरी मुकाबले से बाहर हो गए हैं.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी टेस्ट के दौरान बुमराह को पेट की इंजरी हुई थी. 27 वर्षीय इस तेज गेंदबाज के पेट में फील्डिंग करते वक्त खिंचाव आया था. वहीं मैच के बाद उनका स्कैन करवाया गया था. हालांकि, स्कैन रिपोर्ट अभी नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट में दावा है कि टीम इंडिया के लिए अगला मैच बुमराह शायद ही खेल पाए. हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने प्लान बनाया है कि अगर बुमराह 50 फीसदी भी फिट होते हैं तो उन्हें गाबा टेस्ट मैच में मौका दिया जाएगा. वहीं अग बुमराह हाफ फिट होने के बाद भी गाबा टेस्ट में गेंदबाजी करते हैं तो इसका मतलब होगा कि वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगें.

 

जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. बुमराह को भले ही भाग्य का साथ ना मिला हो, लेकिन वो काफी आक्रमत नजर आए हैं और उनकी गेंदों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से कठिन सवाल जरूर पूछे हैं. जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज में अभी तक 11 विकेट झटके हैं.


अगर बुमराह चौथे टेस्ट से बाहर होते हैं तो टीम इंडिया के पास प्लेइंग इलेवन के लिए पांच गेंदबाज को होंगे, लेकिन उनके पास अनुभव ही नहीं है. सिराज ने सिर्फ दो मुकाबले खेले हैं, जबकि नवदीप सैनी ने सिर्फ एक मुकाबला खेला है. वहीं शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन ने एक भी मुकाबला नहीं खेला है. ऐसे में अगर इन गेंदबाजों के साथ टीम इंडिया उतरती है तो उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि गाबा के मैदान पर टीम कभी नहीं जीती है.

IND vs AUS 4th Test: ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर हुए सिडनी टेस्ट के हीरो हनुमा विहारी, जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

First published: 12 January 2021, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी