Home » क्रिकेट » IND vs AUS 4th Test: Ravichandran Ashwin was in considerable pain when he came out to bat in Sydney Test
 

IND vs AUS 4th Test: क्या अश्विन भी चोटिल होने के कारण चौथे टेस्ट से हो जाएंगे बाहर?

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2021, 9:52 IST

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के पास इतने खिलाड़ी होंगे कि वो प्लेइंग इलेवन की चुन पाए? यह सवाल टीम इंडिया केहर फैंस के मन में बना हुआ है. टीम इंडिया के आधे से अधिक खिलाड़ी चोटिल हैं. सिडनी टेस्ट में बुमराह, जडेजा, पंत, हनुमा विहारी और आर अश्विन चोटिल हुए हैं. हालांकि, इन चोटिल खिलाड़ियों के दम पर भी टीम सिडनी टेस्ट को ड्रा करवाने में सफल हुई थी.

रवींद्र जडेजा ब्रिसबने टेस्ट से बाहर हो गए हैं इसकी जानकारी खुद बोर्ड की तरफ से आई है, जबकि हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह अगले मैच से बाहर रहने वाले हैं, इसकी जानकारी बीसीसीआई के अधिकारियों के हवाले से न्यूज एजेंसी पीटीआई ने दी है. वहीं बात अगर पंत और अश्विन की करें तो इनके बारे में भी साफ नहीं है कि आखिर यह खेलेंगे या नहीं.


बता दें, सिडनी टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे. उनके बाएं हाथ की कोहनी में चोट लगी थी. पंत इस चोट के कारण दूसरी पारी में फील्डिंग नहीं कर पाए थे. लेकिन, इसके बाद वो बल्लेबाजी के लिए आए. सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा था कि पंत इंजेक्शन लेकर खेल रहे हैं, ताकि उन्हें दर्द ना हो. ऋषभ पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर ही सिडनी टेेस्ट के पांचवें दिन टीम इंडिया एक समय मैच जीतने की स्थिति में पहुंच गई थी.

दूसरी तरफ आर अश्विन इस सीरीज में काफी असरदार दिखे हैं. उन्होंने 3 टेस्ट की 6 पारियों में 12 विकेट हासिल किए हैं. वहीं सिडनी मैच में वो जिस तरह के क्रीज पर खड़े रहे, उसके कारण ही मैच ड्रा हो पाया. सिडनी टेस्ट के बाद अश्विन की पत्नी ने खुलासा करते हुए कहा था कि सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन अश्विन की पीठ में काफी दर्द था, वो झुककर अपने जूते का फीता भी नहीं बांध पाए थे. ऐसे में यह देखनी वाली बात होगी कि क्या वो अगले मैच में खेलते हैं या नहीं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने इस बात की उम्मीद जताई है कि अश्विन अगला मुकाबला खेल सकते हैं.

हालांकि, टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में टीम मैनेजमेंट के एक अधकारी के हवाले से लिखा है कि अश्विन अगले मैच में खेलेंगे इसको लेकर अभी 40-60 की स्थिति है. यानि अश्विन अगला मैच नहीं खेलेंगे इसकी संभावना अधिक है. अगर वो अगला मुकाबला खेलते भी हैं तो वो ज्यादा गेंदबाजी करते हुए नजर नहीं आने वाले हैं.

34 करोड़ के आलिशान घर में होगा विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी का स्वागत

First published: 13 January 2021, 9:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी