Home » क्रिकेट » IND vs AUS 4th Test:: Rohit Sharma Takes Stunning Catch To Dismiss David Warner, Watch
 

IND vs AUS 4th Test: रोहित शर्मा ने स्लिप में पकड़ा शानदार कैच, देखते रह गए डेविड वार्नर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2021, 10:51 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिसबेन के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की नजर से यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि जो टीम इस मैच में जीतेगी, वो इस सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी.

ब्रिसबेन में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 17 रनों के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मैच का पहला झटका डेविड वार्नर के रूप में पहले ही ओवर में लगा. डेविड वार्नर एक रन के स्कोर पर मोहम्मद सिराज का शिकार बने. डेविड वार्नर को भले ही सिराज ने अपना शिकार बनाया हो, लेकिन उनका विकेट रोहित शर्मा के खाते में जाना चाहिए, यह कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि उन्होंने स्लिप में शानदार कैच पकड़ा.


ब्रिसबेन टेस्ट के पहले दिन का पहले ओवर मोहम्मद सिराज फेंकने आए थे. उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद ऑफ साइड से थोड़ा बाहर रखी. वार्नर ने इस गेंद को समझने में गलती कर दी और उन्होंने इस पर कवर ड्राइव लगाना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर पहले स्लिप की ओर चली गई. रोहित शर्मा जो दूसरे स्लिप पर खड़े थे, उन्होंने अपने दांई तरफ डाइव लगाई और एक शानदार कैच लपका. रोहित शर्मा का यह कैच काफी शानदार था और डेविड वार्नर खुद हैरान रह गए.

डेविड वार्नर के आउट होने के बाद विल पुकोवस्की के चोटिल होने के कारण टीम में आए मार्कस हैरिस भी आउट हुए. हैरिस 5 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने. इसके बाद क्रीज पर आए स्मिथ ने लाबुशेन के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला. हालांकि, स्मिथ जब सेट हो गए थे और अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे, तब उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने अपना शिकार बनाया. स्मिथ 36 रन बनाकर आउट हुए. 

टीम इंडिया की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इस मैच में कोई भी सीनियर गेंदबाज नहीं खेल रहा है. टीम इंडिया के लिए इस मैच में टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर ने डेब्यू किया है. मोहम्मद सिराज इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से खेल रहे सबसे अधिक अनुभव वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने बीते दो मुकाबले खेले हैं. हालांकि, शुरूआत में जिस तरह से भारतीय गेंदबाजों ने खेल दिखाया है, उससे यह नहीं कह सकते कि टीम के प्रदर्शन में उसके अनुभव की कोई कमी दिखाई दे.

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋषभ पंत, मयंक अग्रवाल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज

राजीव शुक्ला को हितों के टकराव मामले में बीसीसीआई के लोकपाल ने भेजा नोटिस, हाल ही में बने है उपाध्यक्ष

First published: 15 January 2021, 10:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी