Home » क्रिकेट » IND vs AUS 4th Test: Sydney hero Hanuma Vihari ruled out of Gabba Test, Shardul Thakur to replace Ravindra Jadeja
 

IND vs AUS 4th Test: ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर हुए सिडनी टेस्ट के हीरो हनुमा विहारी, जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2021, 22:22 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया. इस मैच में हनुमा विहारी चोटिल होने के बाद भी खेलते रहे और आर अश्विन के साथ मिलकर इस मैच को ड्रा करवाने में सफल रहे. हनुमा विहारी इस मैच के दौरान ही रन लेने के दौरान चोटिल हो गए थे. हनुमा विहारी को हेमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. हालांकि, जडेजा दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं आए थे, लेकिन वो भी जरूरत पड़ने पर क्रीज पर आने वाले थे और उन्होंने पैड पहने हुए थे. रवींद्र जडेजा पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे. जडेजा के बाएं हाथी की कलाई में चोट आई थी. वहीं अब गाबा टेस्ट से पहले इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में खबरें आई हैं.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, मैच के बाद विहारी को स्कैन के लिए लेकर जाया गया था और मंगलवार की सुबह तक उनकी स्कैन की रिपोर्ट आ सकती है. पीटीआई ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि विहारी अगले मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे इसकी संभावना काफी कम है. गाबा में होने वाला मुकाबला तीन दिन के बाद ही शुरू होने वाला है.


बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"स्कैन रिपोर्ट आने के बाद ही विहारी की इंजरी का पता लगाया जा सकता है. लेकिन अगर यह ग्रेड 1 की हेमस्ट्रिंग है, तो भी वह कम से कम चार सप्ताह के लिए बाहर है और फिर कुछ समय उन्हें रिहैबिलिटेशन की आवश्यकता होगी. इसलिए यह केवल ब्रिस्बेन टेस्ट ही नहीं है, वह घर पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे."

जहां तक विहारी के रिप्लेसमेंट की बात है, तो टीम के पास केवल दो विकल्प हैं - या तो रिद्धिमान साहा को एक विकेटकीपर के रूप में और ऋषभ पंत को एक बल्लेबाज के रूप में खिलाया जाए या फिर मयंक अग्रवाल को मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह दी जाए. वहीं पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा, इसकी संभावना ना के बराबर है. वहीं रिपोर्ट की मानें तो ऋषभ पंत और विहारी दोनों ही पेन किलर लेकर खेल रहे थे.

वहीं दूसरी तरफ चोटिल रवींद्र जडेजा की बात करें तो शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि गाबा कि पिच पर ठाकुर को ही मौका मिलेगा, क्योंकि वो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.

IND vs AUS: सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, कहा- इस सीरीज के बाद टिक पेन को कप्तानी से हटाए ऑस्ट्रेलिया

First published: 11 January 2021, 22:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी