Home » क्रिकेट » IND vs AUS 4th Test: UK strain of Covid-19 in Brisbane add India's fears of playing Test at Gabba
 

IND vs AUS 4th Test: कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के कारण खतरे में पड़ा ब्रिसबेन टेस्ट, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर पड़ सकता है असर- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2021, 23:00 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जाना है. हालांकि, इस मुकाबले पर कोरोना के सख्त नियमों की तलवार लटक रही है. वहीं अब कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण इस बात को लेकर चिंताए बढ़ गई हैं क्या यह मुकाबला अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार हो पाएगा कि नहीं.

दरअसल, ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिसबेन में ब्रिटेन के कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले सामने आने के बाद टीम इंडिया की चिंताएं बढ़ गई हैं. जहां एक तरफ टीम मैनेजमेंट जहां खिलाड़ियों को लेकर परेशान है तो दूसरी तरफ वो इंग्लैंड के खिलाफ घर पर होने वाले टेस्ट सीरीज को लेकर चिंतित नजर आ रहा है. भारत में ब्रिटने से आने वाले लोगों के लिए सभी लोगों को एक सप्ताह कर क्वारंटीन में जाना पड़ा रहा है और इसके बाद उन्हें एक सप्ताह अतिरिक्त होम क्वारंटीन में रहना पड़ रहा है, भले ही उस व्यक्ति ने कोरोना के लिए निगेटिव टेस्ट किया हो.


ऑस्ट्रेलिया से आने वाले लोगों के लिए अभी कोई अतिरिक्त रोक नहीं है, लेकिन बीसीसीआई को यह डर सता रहा है कि अगर आने वाले दिनों में हालात बदतर हुए तो ऑस्ट्रेलिया से आने वाले लोगों को पर भी यह नियम लागू हो सकते हैं और ऐसी स्थिति में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज पर इसका असर जरूर पड़ेगा.

भारतीय टीम के प्रस्तावित शेड्यूल के अनुसार, टीम इंडिया ब्रिसबेन टेस्ट के आखिरी दिन यानि 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश के लिए उड़ान भरेगी और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत 5 फरवीर से होगी. अगर आने वाले दिनों में भारत सरकार ऑस्ट्रेलिया से आने वाले लोगों के लिए ब्रिटेन जैसे ही नियम लागू करती है, तो टीम इंडिया मुश्किल परिस्थिति में पहुंच जाएगी.

बता दें, ब्रिसबेन में होने वाला टेस्ट बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में बना हुआ है. इसका कारण है कि क्वींसलैंड सरकार ने न्यू साउथ वेल्स से आने वाले लोगों के लिए क्वारंटीन के नए और कड़े सख्त नियम लागू किए हैं और यह नियम टीम इंडिया पर भी लागू होंगे. नए नियमों के कारण टीम इंडिया को एक बार फिर होटल में कड़े सख्त नियमों के पालन करना पड़ेगा. वहीं अब ब्रिसबेन में ब्रिटेन के कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद तीन दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है और बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट इसको लेकर परेशान है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई ने अपनी चिंताओं को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से संपर्क किया था और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बोर्ड को साफ कह दिया गया है कि वो आखिरी समय में वेन्यू को नहीं बदल सकती है. टीम इंडिया की तरफ से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सिडनी में ही इस सीरीज का आखिरी टेस्ट कराने की बात कही गई है. लेकिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के स्टाफ से नई पिच बनाने को लेकर कोई आदेश नहीं दिया गया है, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि टीम इंडिया इस सीरीज का आखिरी मुकाबला खेले बिना है ऑस्ट्रेलिया से वापस आ जाए.

IND vs AUS 3rd Test: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया में किया वो कारनामा जो नहीं कर पाया है कोई बल्लेबाज

First published: 9 January 2021, 23:00 IST
 
अगली कहानी