Home » क्रिकेट » IND vs AUS 4th Test: Will Pucovski ruled out of final Test, Marcus Harris recalled
 

IND vs AUS 4th Test: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल विल पुकोवस्की चौथे टेस्ट से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2021, 11:04 IST

ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन के लिए भी संघर्ष कर रही है. वहीं इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी बड़ा झटका लगा है. सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की चोटिल हो गए हैं और वो गाबा टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

टीम में उनकी जगह मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है.बता दें, सिडनी में खेले गए मुकाबले में विल पुकोवस्की डाइव लगाते हुए चोटिल हुए थे. तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय पारी के 86वें ओवर के दौरान विल ने गेंद को डाइव लगाकर रोकने का प्रयास किया था. इस दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था. विल थोड़ी देर वैसे ही मैदान पर बैठे रहे और उसके बाद दर्द में मैदान से बाहर आ गए, जहां उन्हें स्कैन के लिए लेकर आया गया.


विल कंगारू टीम के साथ ब्रिसबेन को जरूर पहुंचे, लेकिन उन्होंने दो दिन वहां पर अभ्यास नहीं किया. विल का चोटिल होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज में अभी तक अच्छी शुरूआत की तलाश कर रही थी. विल ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में लाबुशेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी. यह इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों द्वारा किसी भी विकेट के लिए की गई पहली शतकीय साझेदारी दी थी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए कंगारू टीम को 8 विकेट से हराया था, जबकि सिडनी में हुआ मुकाबला ड्रा हुआ था.

IND vs AUS: केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो ने बताया था 'क्रिकेट का हत्यारा', हनुमा विहारी ने दिया ऐसा जवाब कर दी बोलती बंद

First published: 14 January 2021, 10:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी