Home » क्रिकेट » IND vs AUS 5th ODI Live: Team India started slow but steady in Nagpur and looking for clean win
 

IND vs AUS Live: सलामी जोड़ी ने पूरी की हाफ सेंचुरी, रहाणे आउट, स्कोर 124/1

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2017, 19:40 IST

नागपुर के विदर्भ स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे पांचवें और आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 242 रनों पर रोकने के बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने सधी शुरुआत की. रोहित और रहाणे ने अपनी तेज रफ्तार को इस बार धीमा किया और शुरुआती कुछ ओवरों में धीमे रन जुटाने के बाद टीम को अच्छा स्कोर दिया.

रोहित और रहाणे दोनों ने अपना अर्ध शतक पूरा किया और 20 ओवरों में टीम को 124 रन पर पहुंचा दिया. रोहित 58 (56) रन पर खेल रहे हैं जबकि रहाणे 61 (74) रन पर कॉल्टर-नाइल की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए. रोहित ने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा जबकि रहाणे ने 7 चौके.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की इस सिरीज में रहाणे ने इस मैच में लगातार चौथा अर्ध शतक जड़ा है जबकि रोहित शर्मा ने तीसरा. दोनों ने हर मैच में टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दी है. फिलहाल विराट कोहली मैदान पर आए हैं.

नागपुर में रविवार को खेले जा रहे पांचवें वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की बेहतरीन शुरुआत के बावजूद टीम इंडिया ने उन्हें 242 रनों पर ही रोक दिया. इसके लिए भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा. पांच वनडे सिरीज का आखिरी मैच रविवार को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है.

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उसके बल्लेबाज अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 242 रन ही बना सके.

मेहमान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सर्वाधिक 53 रन बनाए. वार्नर ने पिछले मैच की तरह ही अपने जोड़ीदार एरॉन फिंच (32) के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को सधी हुई शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े. पांड्या ने फिंच को बुमराह के हाथों लपकवा कर मेजबानों को पहली सफलता दिलाई.

कप्तान स्टीव स्मिथ (16) ने वार्नर के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर वह जाधव की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए.

 

कप्तान के जाने के बाद वार्नर ने अपना अर्धशतक पूरा किया. अच्छी लय में आ चुके वार्नर ने पटेल की गेंद को शॉर्ट मिडविकेट के ऊपर से मारने का प्रयास किया, लेकिन वह शॉट मनीष पांडे के हाथों में खेल बैठे. 62 गेंदों की पारी में वार्नर ने पांच चौके लगाए.

पटेल ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया. हैंड्सकॉम्ब जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 118 रन था.

यहां से ट्रेविस हेड (42) और मार्कस स्टोइनिस (46) ने टीम को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की. इस जोड़ी पर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी थी.

लेकिन, पटेल एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा बने. उन्होंने 205 के कुल स्कोर पर हेड के डंडे बिखेर दिए. पांच रन बाद ही स्टोइनिस, बुमराह की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए. मैथ्यू वेड बल्ले से एक बार फिर विफल रहे और सिर्फ 20 रनों का ही योगदान दे सके.

भारत की तरफ से पटेल के अलावा बुमराह ने दो विकेट लिए. पांड्या, जाधव और भुवनेश्वर को एक-एक सफलता मिली जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

First published: 1 October 2017, 19:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी