Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Ajinkya Rahane’s gesture towards Ravindra Jadeja immediately after getting run out goes viral on Twitter
 

IND vs AUS: जडेजा के अर्धशतक के चक्कर में रन-आउट हुए रहाणे! लेकिन फिर भी कप्तान ने दिया ऐसा रिएक्शन, जीत लेगा आपका दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2020, 11:36 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले ही यह बात सबको पता था कि विराट कोहली एडिलेड में होने वाले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौटने वाले हैं. उस दौरान हर कोई यह सवाल पूछ रहा था कि आखिर उनके बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा. कई दिग्गज रहाणे के समर्थन में थे और कई नहीं थे. लेकिन सीरीज की शुरूआत से पहले ही विराट ने साफ कर दिया था कि उनकी अनुपस्थिति में रहाणे ही टीम के कप्तान होंगे.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हो रहे बॉक्सिंग डे-टेस्ट मैच में टीम की कमान रहाणे के हाथों में ही है और उन्होंने इस मैच के पहले मिनट से जिस तरह से कप्तानी की है, उसके लिए हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. रहाणे की कप्तानी और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के कारण ऑस्ट्रेलियाई पारी 195 रनों पर ही ढ़ेर हो गई. वहीं इसके बाद रहाणे ने बल्लेबाजी के दौरान शतक लगाकर खुद को बतौर कप्तान एक बार फिर साबित किया. लेकिन जब वो रन आउट हुए और उन्होंने उसके बाद जो रिएक्शन दिया उसने सबका दिल जीत लिया.


दरअसल, रहाणे इस मैच में जडेजा के कारण रन आउट हुए. जडेजा जब 49 रनों पर खेल रहे थे तो उन्होंने तेजी से एक रन चुराने की कोशिश की और इसी दौरान वो रन आउट हो गए. शुरूआत में सबको लग रहा था कि रहाणे आसानी से क्रीज पर पहुंच गए है. लेकिन मैदानी अपंयार थर्ड अंपयार के पास गए थे और उन्होंने रिप्ले में पाया कि रहाणे का बल्ला सफेद लाइन पर तब पहुंचा जब बेल ऊपर उठ चुकी थी और उन्होंने रहाणे को रन आउट करार दिया.

जब मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर आउट लिखा आया, रहाणे को वापस पवेलियन जाना पड़ा. लेकिन, पवेलियन की तरफ बढ़ने से पहले रहाणे ने जडेजा को टैप किया और ऐसा उन्हें यह बताने की कोशिश करी कि रन आउट होने में उनका कोई दोष नहीं है. रहाणे का यह तरीका लोगों को काफी पंसद आया और सोशल मीडिया पर यह फोटो तेजी से वायरल हो रही है.

बता दें, रहाणे के आउट होने के बाद जडेजा ने अपना अर्धशतक जरूर पूरा किया लेकिन वो अपनी पाड़ी को और आगे नहीं बढ़ पाए. वहीं रहाणे और जडेजा की जोड़ी टूटने के बाद टीम इंडिया ज्यादा कुछ नहीं कर पाई और 326 उसकी पहली पारी 326 रनों पर ही सिमट गई.

IND vs AUS, Boxing Day Test: अजिंक्य रहाणे ने खेली 112 रनों की पारी फिर भी ये अनचाहा रिकॉर्ड कर लिया अपने नाम

First published: 28 December 2020, 11:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी