Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Australia continue stellar streak in Mohali, beat India by 4 wickets to level series at 2-2
 

IND vs AUS: 358 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया को मिली हार, धवन का शतक गया बेकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2019, 21:50 IST
IND vs AUS

मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज खेले गए चौथे वनडे मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया है. भारत ने शिखर धवन के शानदार शतक के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 358 रन बनाए थे इसके बावजूद भारत के गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए टर्नर ने आखिरी मौके पर धुंआधार बल्लेबाजी की. उन्होंने 43 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्के लगाकर 84 रनों की दमदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाकर वापस लौटे. वनडे की ये सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2-2 की हो गई है.

इस सीरीज का तीसरा मैच 8 मार्च को रांची में खेला गया था और इसमें 32 रनों से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इसी के साथ तीसरे मैच की हार इसलिए भी खराब रही क्योंकि ये मैच विकेटकीपर धोनी के होमटाउन में रांची में था. इसके साथ ही धोनी ने मैच से पहले टीम इंडिया को आर्मी की कैप भी बांटी थी. 

Ind vs Aus: मोहाली में धवन का जमकर चला बल्ला, 143 रन की पारी खेल कंगारुओं को दिया 359 का लक्ष्य

तो वहीं इससे पहले हुए वनडे सीरीज के दोनों मैचों में भारतीय टीम ने अपने नाम जीत का तमका लिया और कंगारूओं को पटखनी देने में कामयाब रहे. पहले वनडे मैच जो कि हैदराबाद में खेला गया था इसमें भारत की टीम ने 6 रनों से सामने वाली टीम को हराया था. इसके बाद दूसरे वनडे मैच जो कि नागपुर में खेला गया था इसमें भारतीय टीम ने आस्ट्रेलियाई कंगारूओं को 8 रनों से धूल चटाई थी.

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, केदार जाधव, ऋषभ पंत, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, विजय शंकर.

ऑस्ट्रेलिया टीम- एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सेवल, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेसन बेहरनडोर्फ और एडम जाम्पा.

First published: 10 March 2019, 21:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी