Home » क्रिकेट » IND vs AUS: BCCI Confirm Rishabh Pant out From Rajkot ODI
 

ऋषभ पंत को लेकर आया अपडेट, बीसीसीआई ने किया कंफर्म दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2020, 21:13 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई में खेले गए तीन मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) के पहले वनडे मुकाबले में पैट कमिंस की गेंद पर चोटिल हुए ऋषभ पंत(Rishabh Pant) को लेकर बीसीसीआई(BCCI) ने अपडेट दिया है. बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टी की है कि पंत दूसरे वनडे में नहीं खेल पाएंगे. बता दें, इस बात की आशंका पहले ही जताई जा चुकी थी कि पंत दूसरे वनडे के दौरान टीम इंडिया के साथ नहीं रहेंगे. क्योंकि जिस तरह से पंत पहले मैच में आउट होने के बाद पवेलियन जा रहे थे उसे देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि वो पूरी तरह से ठीक है. हालांकि बुधवार को बीसीसीआई ने साफ किया है कि पंत की जांच रिपोर्ट आ गई है और उसमें कोई दिक्कत नहीं है.

बुधवार को जारी अपने बयान में बीसीसीआई ने कहा,'पहले वनडे मैच में हेल्मेट पर गेंद लगने के बाद ऋषभ पंत को कनकशन की वजह से गेम में आगे हिस्सा नहीं लेने दिया गया था. रात में ही उनको अस्पताल ले जाया गया, जहां विषेशज्ञ डॉक्टरों द्वारा उनको मॉनिटर किया गया है. अब फिलहाल पंत की हाल ठीक है और उनकी स्कैन रिपोर्ट में किसी भी तरह की परेशानी नहीं है. उनको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और वह बेंगलुरु एनसीए के लिए जाएंगे.'

बीसीसीआई ने साफ किया है कि पंत को एहतियातन दूसरे वनडे से बाहर रखा गया है. इस दौरान पंत बेंगलूरू में रहेंगे जहां डॉक्टर उनकी देखरेख करेंगे. पंत के दूसरे वनडे से बाहर हो जाने से बाद एक बात साफ हो गई है कि केएल राहुल जिन्होंने पहले वनडे मुकबले में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग की थी वो दूसरे मुकाबले में यह जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे.

भारत तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला  10 विकेट से हार चुका है ऐसे में टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में वापसी करना चाहेगी. इसके लिए कप्तान कोहली को कुछ फैसले लेने होंगे. ऐसे मे इस बात की उम्मीद की जा रही है कि राजकोट में होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन बदली बदली सी नजर आएगी. कोहली इस मुकाबले में मनीष पांडे को जगह दे सकते है. साथ ही चहल की वापसी भी संभव है.

धोनी से सीख ले सकते हैं दूसरे बल्लेबाज, पांच अलग-अलग पोजिशन पर लगा चुके हैं शतक

First published: 15 January 2020, 20:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी