Home » क्रिकेट » IND vs AUS: BCCI Request with Cricket Australia Give relax in quarantine norms to Rohit Sharma and Ishant Sharma
 

IND vs AUS: रोहित शर्मा और इशांत शर्मा के लिए ऑस्ट्रेलिया बदलेगा अपना नियम! मिल सकती है बड़ी छूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2020, 22:23 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले से रोहित शर्मा और इशांत शर्मा लगभग बाहर ही हो गए है. हालांकि, बीसीसीआई अभी भी आखिरी समय में किसी जादू के इंतजार में है. खबरों के अनुसार, बीसीसीआई की तरफ से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मांग की गई है कि वो रोहित शर्मा और इशांत शर्मा के लिए क्वारंटीन नियमों में थोड़ी ढिलाई बरतें, जिससे की ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए उपलब्ध हो सकें. अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्वारंटीन नियमों में ढिलाई देती है तो यह दोनों खिलाड़ी पहले दो टेस्ट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया," बीसीसीआई इस वक्त क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से संपर्क साधे हुए है जिसमें क्वारंटीन नियमों में छूट की बातचीत चल रही है. अगर ऐसा हो जाए तो रोहित शर्मा और इशांत शर्मा शायद दूसरे टेस्ट मैच से ही सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हो जाएंगे."


हालांकि, अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगर रोहित शर्मा और इशांत शर्मा को छूट नहीं देती है तो इन दोनों खिलाड़ियों को पूरे 14 दिनों के लिए अपने होटल में ही क्वारंटीन रहना पड़ेगा. टीम इंडिया आईपीएल के बाद सीधे ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई थी, ऐसे में टीम एक बॉयो बबल से दूसरे बॉयो बबल में रही और उसे सिडनी में क्वारंटीन के दौरान प्रैक्टिस करने का मौका मिला, लेकिन रोहित और इशांत को ऐसा कुछ नहीं मिलेगा. इसका मतलब हुआ कि अगर रोहित और इशांत सात जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में खेलते हैं तो उन्हें मैच प्रैक्टिस का कोई मौका नहीं मिलेगा और वो सीधे तीसरे मैच में ही मैदान पर उतरे.

ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा क्वारंटीन नियमों को लाया गया है और उसे अनिवार्य किया गया है और इसमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कोई भूमिका नहीं होती है. लेकिन, रिपोर्ट के अनुसार, उपलब्ध जानकारी के अनुसार BCCI के अनुरोध के बाद, CA ने संबंधित अधिकारियों के साथ छूट श्रेणी में रोहित और इशांत पर विचार करने के लिए बातचीत की है. ऑस्ट्रेलियाई सरकारी स्वास्थ्य सलाहकार में एक प्रावधान है जहां वे आने वाले यात्रियों को 14 दिनों के अनिवार्य क्वारंटीन से छूट देते हैं.

 

First published: 25 November 2020, 21:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी