Home » क्रिकेट » IND vs AUS, Boxing Day Test: Rishabh Pant tells Ashwin where to bowl to Matthew Wade a delivery before dismissal
 

IND vs AUS, Boxing Day Test: ऋषभ पंत बने धोनी, अश्विन को बताया कहां करें गेंदबाजी और टीम इंडिया को मिली बड़ी सफलता

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2020, 12:33 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. बॉक्सिंग डे-टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ही रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज मेलबर्न के ग्राउंड पर अर्धशतक तक नहीं लगा पाया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में मार्नश लाबुशेन ने सबसे अधिक 48 रन बनाए. इस मैच के लिए टीम इंडिया में चार बदलाव हुए हैं. विकेटकीपर साहा की जगह पंत को मौका दिया गया है. वहीं ऋषभ पंत इस मैच में विकेट के पीछे काफी दिखे और वो बार बार गेंदबाजों को बता रहे थे कि आखिर उन्हें कैसे गेंदबाजी करनी है और इसका फायदा भी टीम इंडिया को मिला.

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड इस मुकाबले में शुरूआत में काफी अच्छे नजर आ रहे थे. वेड क्रीज पर अपने पांव जमां चुके थे. लेकिन अश्विन ने आकर उन्हें अपना शिकार बनाया. अश्विन ने जिस गेंद पर वेड को आउट किया था, उससे पहले वाली गेंद पर पंत को अश्विन को यह कहते हुए सुना गया कि अंदर ही रखना, यह मारेगा. ऋषभ पंत के यह शब्द माइक स्टंप के जरिए दर्शकों को सुनाई दिए. इसके बाद अश्विन ने वैसे ही किया.


अश्विन ने वेड को शरीर के अंदर आती गेंद फेंकी, जिस पर वेड ने आगे बढ़कर शार्ट खेलना चाहा, लेकिन उनके भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में चली गई और जडेजा ने यह कैच आसानी से पकड़ लिया. मैथ्यू वेड आउट होने से पहले तक 30 रन बना चुके थे. उनके आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 35 रन पर दो विकेट हो चुका था.

वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग ऋषभ पंत के इस दिमाग के पीछे धोनी का हाथ बता रहे हैं. बता दें, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विकेट के पीछे खड़े होकर गेम को चलाने के लिए जाने जाते थे. ऐसे कई उदाहरण लोगों के सामने हैं जब उन्होंने गेंदबाज को बताया हो कि आखिर उसे कहां गेंदबाजी करनी है, जिससे उसे विकेट मिल जाएगा.

IND vs AUS, Boxing Day Test: स्टीव स्मिथ शून्य पर हुए आउट, टीम इंडिया के खिलाफ पहली बार किया ऐसा

First published: 26 December 2020, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी