Home » क्रिकेट » IND vs AUS: David Warner Complete 5 thousand Runs in ODI quickest for Australia
 

IND vs AUS: डेविड वार्नर ने वनडे क्रिकेट में पूरे किए 5 हजार रन, हासिल किया ये बड़ा मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2020, 19:54 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई में खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज(India vs Australia ODI Series) के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेवि़ड वार्नर(David Warner) ने इतिहास रच दिया है. मुंबई में हो रहे इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट एंड कंपनी निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और पूरी टीम 255 पर ऑल आउट हो गई.

भारत से मिले 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम(Australia Cricket Team) को इस मुकाबले में एरोन फिंच(Aaron Finch) और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी ने 23 ओवर से पहले ही 150 रनों की साझेदारी कर ली. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपने अपने अर्धशतक भी पूरे कर लिए है. वहीं इस मुकाबले में जैसे ही डेविड वार्नर ने जैसे ही मैच के 6वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाया वैसे ही उन्होंने एक बड़ा मुकाबला हासिल कर लिया.


भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में वार्नर ने अपने वनडे करियर में 5 हजार रन पूरे किए. वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने के मामले में तीसरे पायदान पर आ गए है. बात अगर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज की करें तो इस लिस्ट में पहला नाम दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला(Hashim Amla) के नाम है. हाशिम आमला ने 101 पारियों में वनडे क्रिकेट में अपने 5 हजार रन पूरे किए थे. जबकि इस सूची में दूसरे पायदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) और विवियन रिचर्ड्स है. इन दोनों बल्लेबाजों ने 114 वनडे पारियों में 5 हजार रन बनाए थे.

वहीं इस सूची में चौथे पायदान पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट हैं जिन्होंने 116 पारियों में यह कारनाम कर दिखाया था. जबकि भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन(Shikhar Dhawan) और ब्रायन लारा ने 118 वनडे पारियों में यह कारनामा कर दिखाया था.

डेविड वार्नर से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज पांच हजार रन पूरा करने के मामले में डीन जोन्स(Dean Jones) थे. डीन जोन्स ने 128 पारियों में वनडे क्रिकेट में 5 हजार रन बनाए थे.

बात अगर मैच की करें को टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सबसे ज्यादा रन बनाए है. शिखर धवन ने इस मुकाबले में 74 रनों की पारी खेली जबकि केएल राहुल ने 47 रन बनाए वहीं पंत ने 28 जडेजा ने 25 रनों की पारी खेल टीम इंडिया को 255 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.

अजिंक्य रहाणे की दो साल बाद हो सकती है वनडे टीम में वापसी- रिपोर्ट

First published: 14 January 2020, 19:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी