Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Due to Virat Kohli Wrong Decision India lost Against Australia
 

IND vs AUS: विराट कोहली के इन फैसलों के कारण टीम इंडिया को देखना पड़ा हार का मुंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2020, 21:10 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज(India vs Australia ODI Series) के पहले मुकाबले में टीम इंडिया(Team India) को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया के गेंदबाज इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर(David Warner) और एरोन फिंच(Aaron Finch) को परेशान तक नहीं कर पाए जिसके कारण इन दोनों बल्लेबाजों ने अपना अपना शतक पूरा किया और अपनी टीम को जीत दिलाई. भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए यह साल 2020 का पहला वनडे मुकाबला था, जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत के साथ अपनी शुरूआत की तो भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय पारी(Indian Cricket Team) की शुरूआत रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शिखर धवन(Shikhar Dhawan) ने की. रोहित मात्र 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए केएल(KL Rahul) राहुल जिन्होंने धवन के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला और स्कोर को 130 के पांर पहुंचाया. हालांकि इसके बाद दोनों बल्लेबाज आउट हो गए. वहीं टीम इंडिया का मध्यक्रम इस मैच में विफल रहा और पूरी टीम 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई.


 

मुंबई में हुए सीरीज के पहले मुकाबले में जहां भारतीय गेंदबाज अपना प्रभाव छोड़ने में विफल रहे और इसी कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में जसप्रीत बुमराह, शमी जैसे दिग्गज गेंदबाज भी विकटों के लिए तरस गए. इन दोनों गेंदबाजों के विकेट ना लेने के कारण टीम पर दवाब बढ़ता गया और टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

लेकिन सिर्फ यही एक कारण रहा टीम इंडिया की हार का यह कहना गलत होगा. दरअसल, विराट कोहली(Virat Kohli) जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे थे उसे देखकर ही लग रहा था कि टीम कहीं मुकाबला हार ना जाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल को मौका दिया और विराट खुद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए. केएल राहुल को टीम में शामिल करने से हुआ ये कि मध्यक्रम में जहां एक अतिरिक्त बल्लेबाज आ सकता था वहां पर कोई नहीं रहा जिसके कारण टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई.

इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली ने कुलचा की जोड़ी को नजर अंदाज किया. टीम में जडेजा को शामिल किया गया लेकिन वो विकेट लेने में विफल रहे.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया, वनडे इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा

First published: 14 January 2020, 20:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी