Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Furious Langer blows up at match referee over controversial India ploy
 

IND vs AUS: यजुवेंद्र चहल को कन्कशन सब्स्टीटयूट बनाने पर रेफरी डेविड बून से भिड़े जस्टिन लैंगर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2020, 21:00 IST

कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने 11 रनों से मेजबान टीम को हरा दिया. टीम इंडिया के लिए इस मैच में सबसे अधिक रन केएल राहुल ने बनाए, जबकि अंतिम ओवरों में आकर जडेजा ने विस्फोटक पारी खेली और टीम के स्कोर को 161 रनों तक पहुंचाया.

हालांकि, भारतीय पारी के आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा के सिर पर गेंद लगी थी, जिसके बाद टीम इंडिया को कन्कशन स्ब्स्टीट्यूट मिला और जहल गेंदबाजी करने मैदान पर आए. मैच रेफरी ने इसके लिए मंजूरी दी. हालांकि, मैच रेफरी का फैसला ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर को पसंद नहीं आया और वो मैच के दौरान मैर रेफरी से बहस करते दिखे.


दरअसल, भारतीय बल्लेबाजी के दौरान पारी के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर जडेजा के हेलमेट पर जाकर लगी. मिचेल स्टार्क की तेज रफ्तार बाउंसर जडेजा के हेलमेट पर लगने से पहले उनके बल्ले से टकराई थी. जडेजा इसके बाद भी बल्लेबाजी करते रहे और वो आखिरी गेंद तक क्रीज पर डटे रहे.

इस दौरान जडेजा ने टेस्ट नहीं लिया और अपनी पारी जारी रखी. हालांकि, इससे एक ओवर पहले ही जडेजा को दाएं पैर पर चोट लगी थी, जिसके बाद माना जा रहा त था कि वो आगे शायद ही गेंदबाजी कर पाए. वहीं भारत की पारी के बाद जडेजा को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने देखा. इसके बाद आईसीसी के मैच रेफरी के बाद फैसला लिया और जडेजा की जगह चहल गेंदबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे.

बात अगर नियमों की करें तो भारत ने कुछ ही नियमों के विरूध नहीं किया है. आईसीसी ने नियमों के अनुसार, कोई टीम इनिंग ब्रेक के बाद भी कन्कशन टेस्ट किया जा सकता है और अगर प्लेयर अनफिट होता है तो उसके बदले टीम को स्ब्स्टीट्यूट मिल सकता है. इस बात की भी संभावना है कि जडेजा को जो चोट लगी हो उनको देरी से लक्षण दिखाई दिए हो. दूसरी तरफ चहल ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और उन्होंने 4 ओवरों में 25 रन देते हुए 3 विकेट झटके.

IND vs AUS 1st T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराया, चहल को मिला प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड

First published: 4 December 2020, 20:52 IST
 
अगली कहानी