Home » क्रिकेट » IND vs AUS: India pacer Mohammed Siraj's father passes away
 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए इस तेज गेंदबाज के पिता का हुआ निधन, प्रैक्टिस से आने के बाद मिली जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2020, 21:40 IST

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की अगुवाई में अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई है, जहां टीम को तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से जुड़ी एक दुखद खबर आई है.

दरअसल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गाउस का शुक्रवार को हैदराबाद में फेफड़ों की बीमारी के कारण निधन हो गया. वह 53 वर्ष के थे. मोहम्मद गाउस लंबे समय से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे.


स्पोर्ट्स्टार में छपी खबर के अनुसार, मोहम्मद सिराज को यह खबर मिल चुकी है. रिपोर्ट के अनुसार, जब सिराज टीम इंडिया के ट्रेनिग सेशन से लौटकर वापस लौटे तब उन्हें इस बात की जानकारी दी गई.

 

मोहम्मद सिराज अभी ऑस्ट्रेलिया में हैं और क्वारंटाइन के नियमों के कारण वो अपने पिता को आखिरी बार नहीं देख पाएंगे और ना ही उनकी आखिरी यात्रा में शामिल हो पाएंगे.

खबर के अनुसार, मोहम्मद सिराज ने कहा,"मेरे पिताजी की इच्छा हमेशा यही थी - मेरा बेटा, देश का नाम रोशन करना और, मैं यह सुनिश्चित करूंगा." बता दें, मोहम्मद सिराज जब सात साल के थे, तब उन्होंने अपने बड़े भाई को खो दिया था.

सिराज ने कहा,"मुझे पता है कि मेरे पिता ने किस तरह से अपने शुरुआती दिनों में कठिनाई का सामना किया था. वो ऑटो रिक्शा चलाते थे ताकि में अपने खेल के जुनून का पीछा कर सकू."

सिराज ने 2016-2017 के रणजी ट्रॉफी सीज़न में धमाकेदार प्रदर्शन किया था और उस दौरान उन्होंने 41 विकेट हासिल किए थे. इसके बाद ही सिराज ने सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2.6 करोड़ रुपये में साइन किया था.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की शुरूआत से पहले टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर, इशांत और साहा कर सकते हैं वापसी

First published: 20 November 2020, 21:40 IST
 
अगली कहानी