Home » क्रिकेट » IND vs AUS: India vs Australia Day Night Test Match how to Watch Live
 

IND vs AUS: जानिए कहां और कैसे देख सकते हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट LIVE

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2020, 0:03 IST

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia Test Series) का पहला मुकाबला गुरूवार को एडिलेड में खेला जाएगा. यह मैच पिंक गेंद से खेला जाएगा. बुधवार को ही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है.

बता दें, इस सीरीज से पहले टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की एक सीरीज हुई थी. टीम इंडिया को पहले वनडे में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की थी और ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था. ऐसे में यह टेस्ट सीरीज काफी महत्वपूर्ण होगी.


कब शुरू होगा मुकाबला

एडिलेड में होने वाले टेस्ट मैच एक डे-नाइट टेस्ट मैच होगा जो पिंक गेंद से खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला सुबह 9:30 बजे शुरू होगा.

कैसे देख सकते हैं लाइव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण सोनी टेन 1 पर और सोनी टेन 3 होगा. इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर देख सकते हैं.

भारत की प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन की जानकारी मैच से पहले टॉस के दौरान होगी.

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.

साल 2018 में बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी टीम इंडिया ने जीती थी, ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो यह सीरीज एक बार फिर अपने नाम करें. बता दें, यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, तो ऐसे में दोनों टीमें अपना जी जान लड़ा देंगीं.

IND vs AUS: विराट कोहली ने आखिरकार किया खुलासा, बताया- क्यों भारतीय फैंस से कहा था स्मिथ के लिए बजाएं तालियां

First published: 16 December 2020, 23:53 IST
 
अगली कहानी