Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Jasprit Bumrah and Mohammed Shami might not play in all Format-report
 

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के तीनों फार्मेट के खेलने पर संदेह, बीसीसीआई बना रही योजना- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2020, 22:11 IST

कोरोना वायरस के असर के बाद करीब 8 महीने मैदान से दूर रहने के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने के लिए तैयार है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और उसकी नजरें टेस्ट सीरीज को जीतने पर बनी हुई है. हालांकि, चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. वहीं अब खबर है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज को मिस कर सकते हैं.

दरअसल, अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को फिटनेस को ध्यान में रखते हुए अपने तेज गेंदबाजों के सही इस्तेमाल की योजना बना रही है. रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह और शमी का कार्यभार प्रबंधन मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के लिए सर्वोपरि है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट चाहता है कि बुमराह और शमी को टेस्ट मैचों के लिए तैयार किया जाए.


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,"यदि दोनों प्रमुख गेंदबाज टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में खेलते हैं, तो उन्हें टेस्ट अभ्यास के लिए एक ही मैच मिलेगा, मुझे नहीं लगता कि टीम प्रबंधन ऐसा चाहेगा."

बता दें, टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 नवंबर को तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. इसके बाद टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. जब टीम इंडिया सीरीज के आखिरी दो टी20 मैच खेलेगी, उसी दौरान टीम का एक अभ्यास टेस्ट मैच भी निर्धारित है. सीरीज के आखिरी दो टी20 मैच छह और आठ दिसंबर को खेला जाएगा, जबकि छह से आठ दिसंबर के बीच पहला अभ्यास टेस्ट मैच खेला जाएगा.

इशांत शर्मा चोट से जूझ रहे हैं, ऐसे में शमी और बुमराह और अधिक महत्वपूर्ण हो जाते हैं. टीम मैनजेमेंट प्लान बना रही है कि वो एक ही मैच में बुमराह और शमी को ना खिलाए और दोनों को एक-एक वनडे मैच में मौका मिले और इसके बाद उन्हें सीधे टेस्ट सीरीज में मौका मिले.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हुई महिला क्रिकेट की एंट्री, गोल्ड मेडल के लिए भिड़ेंगी आठ टीमें

First published: 18 November 2020, 22:11 IST
 
अगली कहानी