Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Kedar Jadhav says team management has set his number 6 for World Cup 2019
 

IND vs AUS: वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम मैनेजमेंट ने केदार जाधव को लेकर लिया ये फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 11:13 IST
Kedar Jadhav

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रहे वनडे सीरीज भारतीय टीम के लिए आखिरी इंटरनेशनल सीरीज है और इसके बाद सीधे खिलाड़ी वर्ल्ड कप में ही अपना बल्ला चलाएंगे. हालांकि,इससे पहले आईपीएल भी है लेकिन जो सीरीज में खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेगा उसे वर्ल्ड कप में जरूर शामिल किया जाएगा. इस वजह से हर खिलाड़ी वनडे के लिए सब कुछ आजमाना चाहता है ताकि विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चुनाव सही तरीके से हो सकें. तो वहीं वनडे सीरीज को देखते हुए एक बात क्रिकेटर केदार जाधव के लिए तय है कि उन्हें जरूर वर्ल्ड कप के लिए चुना जाएगा और अब इस बात का खुलासा खुद केदार ने कर दिया है.

 

Kedar Jadhav

ऑलराउंडर केदार जाधव जो कि हैदराबाद में हुए पहले वनडे में मैन ऑफ द मैच चुने गए और जाधव और धोनी की साझेदारी ने मैच को 6 विकेट से जीता दिया था. जाधव ने शनिवार को खेले गए इस मैच में 87 गेंदों पर 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 81 रनों की पारी खेली था. जाधव के चौकों और छक्कों की गूंज से पूरा मैदन शोरगुल था.

 

 

केदार जाधव ने अनुसार, टीम ने उन्हें ये साफ शब्दों में अपनी योजना बता दी है और वो है कि,"अभी एक या डेढ़ या दो साल ही हुए हैं, जब से मैं नंबर छह पर बल्लेबाजी कर रहा हूं. जनवरी 2017 से जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर थी, मैंने पहली बार नंबर छह पर बल्लेबाजी की थी. तभी से टीम मैनेजमेंट मुझे बतौर मैच फिनिशर्स देखता है. उन्होंने मुझे साफतौर पर बता दिया है कि जब तक आप टीम में हैं, तब तक आप नंबर.6 पर ही बल्लेबाजी करेंगे."

Ind vs Pak: पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में बैन करने की मांग को ICC ने ठुकराया

आगे जाधव ने कहा,"अच्छा लगता है, जब आप भारत के लिए लगातार खेलते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं. मैं कई बार चोटिल हुआ हूं इसके बावजूद जब भी मैं फिट होकर टीम में लौटा हूं तो सभी ने मुझे प्रोत्साहित किया है. इसका श्रेय कप्तान और टीम मैनेजमेंट को जाता है, जिन्होंने मुश्किल समय में मुझे सपॉर्ट किया. अब मेरी बारी थी कि मैं टीम को वही विश्वास लौटाऊं जो उन्होंने मुझ पर दिखाया था."

First published: 4 March 2019, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी