Home » क्रिकेट » IND vs AUS: KL Rahul Might Do Wicket Keeping For Team India
 

Rishabh Pant : टीम इंडिया से कटा ऋषभ पंत का पत्ता! केएल राहुल कर सकते हैं विकेटकीपिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2020, 20:38 IST

Rishabh Pant :  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (India vs Australia ODi Series) का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जाना है. टीम इंडिया (Team India) का यह साल का पहला वनडे मुकाबला है ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराकर जीत के साथ साल का आगाज करना चाहेगी. वहीं दूसरी तरफ जब बीते साल ऑस्ट्रेलिया ने जब भारत का दौरा किया था तब उसने भारत को उसी के घर पर हराया था. दूसरी तरफ विश्व कप के 12वें संस्करण (World Cup 2019) के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने कोई वनडे मुकाबला नहीं खेला है. ऐसे में टीम भारत को उसी के घर पर हराने के इरादे के साथ उतरेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस बात के संकेत दिए है कि केएल राहुल (KL Rahul), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीनों ही मुकाबला खेलते नजर आ सकते हैं और इतना ही नहीं विराट कोहली अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव भी कर सकते है. विराट कोहली के इस बयान के बाद से ही ऐसी खबरें है कि केएल राहुल टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग करते नजर आ सकते है.

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जिन्हें धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था वो अपने प्रदर्शन ने टीम मैनजमेंट को भरोसा दिलाने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में लगातार ऐसी मांग उठ रही है कि टीम इंडिया को पंत के आगे भी सोचना चाहिए. टीम इंडिया के हेज कोच रवि शास्त्री ने बीते दिनों ही इस बात के संकेत दिए है कि केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर भी आजमाया जा सकता है. लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच जब बीते दिनों मीडिया के सामने आे तो उन्होंने कहा कि टीम ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है. ऐसे में जब विराट कोहली का बयान आया तो इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि पंत का पत्ता कट सकता है.

अगर विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हैं और केएल राहुल नबंर तीन पर खेलने आते हैं तो होगा ये कि श्रेयस अय्यर नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आएंगे इसके बाद केदार जाधव बल्लेबाजी के लिए आ सकते है. वहीं नंबर सात पर बल्लेबाज का कोई मतलब नहीं है ऐसे में जडेजा की जगह इस क्रम में पक्की है. इसके बाद शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को मौका मिल सकता है.

टीम इंडिया में धोनी के दिन पूरे! विराट कोहली करेंगे टीम की इस मुश्किल को आसान

First published: 13 January 2020, 20:20 IST
 
अगली कहानी