Home » क्रिकेट » IND vs AUS: MS Dhoni beats Adam Zampa cleverness BCCI tweets How's that for a stretch
 

Video: जब धोनी ने स्टंपिंंग से बचने के लिए फैला दी 2.14 मीटर की टांग, अभिभूत हुआ BCCI

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2019, 15:10 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में खेले गए दूसरे टी-ट्वेंटी मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर दिखा दिया कि वह क्रिकेट की दुनिया के असली बॉस हैं. मैच के दौरान धोनी ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर बॉलर एडम जंपा के साथ-साथ हर कोई हैरान रह गया. यहां तक कि खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) भी उनके इस कारनामे को देखकर अभिभूत हो गया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में धोनी ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों पर 3 चौकों और इतने ही छक्कों के साथ 43 रन बनाए. उनकी इस बल्लेबाजी को देखकर लोग उनके कायल हो गए. लोगों ने कहा कि वो ऐसे ही हाथ भांज रहे थे, जैसे करियर के शुरुआती दिनों में करते थे.

 

बहरहाल, उनकी बैटिंग के अलावा उनकी फिटनेस की हर तरफ तारीफ हो रही है. धोनी ने इस मैच में अपनी फिटनेस और लचीलेपन का ऐसा सबूत दिया कि बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर उनकी शानदार फिटनेस की तारीफ कर डाली.

टीम इंडिया की पारी के 11वें ओवर में धोनी ने एडम जंपा के खिलाफ कदमों का इस्तेमाल कर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की. इस दौरान जंपा ने चतुराई दिखाते हुए वाइड गेंद फेंक दी. लेकिन जंपा ये भूल गए कि वहां क्रिकेट का बॉस खड़ा हुआ है. जंपा की चतुराई धरी की धरी रह गई और धोनी ने वहीं से अपने पूरे पैर धनुष की तरह फैला दिए.

कंगारू विकेटकीपर पीटर हैंड्सकॉम्ब के गिल्लियां बिखरने से पहले ही उन्होंने अपने पैर वापस क्रीज में सुरक्षित जमा लिए. धोनी का यह अंदाज लोगों का दिल लूट ले गया. इसकी तस्वीर देख  बीसीसीआई ने उनके लचीलेपन और फिटनेस का प्रदर्शन अपने ट्विटर अकाउंट से किया. BCCI ने लिखा, "हाउज दैट फॉर ए स्ट्रेच फ्रॉम धोनी." धोनी की यह स्ट्रेचिंग देखने लायक थी. धोनी के पिछले और फ्रंटफुट के बीच 2.14 मीटर का अंतर था.

First published: 1 March 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी