Home » क्रिकेट » IND vs AUS: No protocols flouted in Australia, says India team management
 

IND vs AUS: विराट कोहली, हार्दिक पांड्या समेत कई खिलाड़ियों ने किया था नियमों का उल्लंघन? टीम इंडिया मैनेजमेंट की तरफ से आया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2021, 12:01 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पांच खिलाड़ी- रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी को जब से मेलबर्न में एक रेस्त्रां में देखा गया है, तब से इसको लेकर विवाद हो रहा है कि इन खिलाड़ियों ने बॉयो बबल के नियमों का उल्लंघन किया है. इसके बाद तो सोशल मी़डिया पर ऐसी खबरों की बाढ़ सी आ गई कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इससे पहले भी बॉयो बबल के नियमों का उल्लंघन किया है. लेकिन अब टीम मैनेजमेंट ने इसको लेकर साफ किया है कि टीम के सभी खिलाड़ी नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और किसी ने नियमा का उल्लंघन नहीं किया है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की 1 दिसंबर की एक फोटो जो कैनबरा में ली गई थी, वो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी. यह फोटो दोनों देशों के बीच हुए तीन मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे से पहले ली गई थी. इस तस्वीर में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच में एक महिला दिखाई दे रही है और दोनों खिलाड़ियों ने उनके साथ एक फोटो खिंचवाई है.


इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेशिंग के नियम का पालन नहीं किया हुआ है. हालांकि, इस फोटो पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई बात नहीं कही गई है कि क्या यह नियमों का उल्लंघन है, लेकिन टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने कहा है कि इस दौरान किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं हुआ है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मामले से जुड़े बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, खिलाड़ी राज्य सरकारों द्वारा जारी किए गए प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं, जिसके तहत यह स्टेडियन आता है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,"हमने 14-दिनों के कठिन क्वारंटीन के नियमों का पालना किया है. जहां हमने प्रशिक्षण को छोड़कर अपने कमरों से बाहर कदम भी नहीं रखा है. कोविड-19 परीक्षणों के पूरा होने और समाशोधन पर, हमें सामान्य ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों के लिए लागू नियमों का पालन करना होगा. यही खिलाड़ी कर रहे हैं. कैनबरा में, मास्क पहनने के लिए कोई नियम नहीं था. उस समय शहर में कोरोना का कोई मामले नहीं था."

बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे कहा,"हम जहां भी जाते हैं, हम स्थानीय नियमों का पालन करते हैं. मेलबर्न में, हमें एक मॉल में प्रवेश करने के लिए मास्क पहनना पड़ता है या जुर्माना होता है. सड़क पर चलते समय मास्क अनिवार्य नहीं है." ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने ऐसे मामलों का खुलासा किया है जब टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने दुकान के अंदर जाने के दौरान मुंह पर मास्क नहीं लगाया था. हालांकि, इसे ज्यादा गंभीरता से नहीं मिला गया.

खबर में दावा है कि मेलबर्न में खिलाड़ियों और कर्मचारियों को होटल से बाहर जाने की अनुमति थी, लेकिन उन्हें किसी रेस्त्रां के अंदर जाकर भोजन करने की मनाही थी. होटल में खिलाड़ियों के लिए एक अलग प्रवेश और निकास द्वार था. 

IND vs AUS: टीम इंडिया के खिलाड़ियों का हुआ कोरोना वायरस टेस्ट, आई ये रिपोर्ट

First published: 4 January 2021, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी