Home » क्रिकेट » Ind vs Aus: Pat Cummins' 4 wicket haul could help India win the Boxing Day Test
 

इस ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने लिया 4 विकेट, जिसकी मदद से बॉक्सिंग-डे टेस्ट जीत सकती है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2018, 16:14 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसर टेस्ट मैच में आज तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ड्राइविंग सीट पर सवार हो गई है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया की कुल बढ़त 346 रन हो गई है. इसके साथ ही टीम इंडिया के पास तीसरा टेस्ट मैच जीतने का सुनहरा मौका है.

हालांकि भारत के खिलाड़ियों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने टीम इंडिया की जीत की राह आसान कर दी है. आप भी सोच में पड़ गए होंगे न? जी हां भारत की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से चार विकेट लेने वाले पैट कमिंस ने एक तरह से भारत की जीत की उम्मीदों को नजदीक ला दिया है.

दरअसल, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रन पर आउट कर फालोऑन नहीं दिया और खुद ही खेलने आ गई. इसके बाद लग रहा था कि पहली पारी की ही तरह भारत धीमी बैटिंग करेगा. जिससे भारतीय गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलियन टीम को आउट करने के लिए कम समय मिलेगा. एक तरह से यह सच भी साबित हो रहा था जब टीम इंडिया के दोनों ओपनर बल्लेबाजी करने आए और धीमी बैटिंग करने लगे.

 

लेकिन तभी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस की बॉलिंग में भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेकने शुरू कर दिए और देखते ही देखते टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. पांंच विकेट गिरने के बाद अब भारत के पास टेलेंडर ही बचे हैं. माना जा रहा है कि वह चौथे दिन सुबह जल्दी आउट हो जाएंगे. जिसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों को आउट करने का अच्छा खासा समय मिल जाएगा.

पढ़ें- खुले में नमाज पर रोक तो RSS की शाखा पर भी लगना चाहिए बैन, UP डीजीपी को लिखी चिट्ठी

बता दें कि भारत ने अपनी पारी 443 रन पर सात विकेट पर घोषित कर दी थी. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 151 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी. इसके अलावा दूसरी पारी में भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए है. 

First published: 28 December 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी