Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Prithvi Shaw and Cheteshwar Pujara Injured During Net Session
 

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, दो खिलाड़ियों को लगी चोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2021, 13:51 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जनवरी से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है. शानिवार को पूरे दिन जहां रोहित शर्मा सहित पांच खिलाड़ियों पर बॉयो बबल के तोड़ने के आरोप लगे और उन्हें उसके बाद टीम के बाकी खिलाड़ियों से अलग क्वारंटीन कर दिया गया, दूसरी तरफ उससे पहले अभ्यास के दौरान दो खिलाड़ी चोटिल भी हुए.

क्रिकेट जर्नलिस्ट मेलिंडा फैरेल ने ट्विटर के माध्य से जानकारी दी कि शानिवार को अभ्यास के दौरान चेतेश्वर पुजारा चोटिल हो गए थे. पुजारा को जब चोट लगी थी, तब वो प्रैक्टिस सेशन छोड़कर बाहर चले गए. हालांकि, 10 मिनट बाद वो वापस भी आ गए थे. पुजारा को दाएं हाथ में चोट लगी थी. ऐसे में भारतीय फैंस ने राहत की सांस जरूर ली होगी.


वहीं पुजारा के बाद सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी उसी नेट सेशन में बल्लेबाज का अभ्यास करने के दौरान चोटिल हो गए थे. पृथ्वी को चोट गंभीर नजर आ रही थी और वो काफी समय तक मैदान से दूर रहे थे. लेकिन बाद में वो भी बल्लेबाजी को आए थे. बता दें, चार टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है. टीम इंडिया को जहां पहले मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, तो दूसरे मैच में उसने 8 विकेट से मेजबान टीम को हराया था.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया शुरूआत से ही चोट से जुझ रही है. रोहित शर्मा मेजबान टीम के खिलाफ वनडे, टी20 सीरीज में और फिर टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों में चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं थे. इसके बाद मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में चोटिल हो गए थे, जबकि दूसरे मैच में उमेश यादव चोटिल हुए थे. ऐसे में अगर पुजारा चोटिल होने के कारण तीसरे मैच से बाहर रहते हैं तो टीम इंडिया के लिए यह सबसे बड़ा झटका होगा. हालांकि, इन दोनों खिलाड़ियों की चोट ज्यादा गंभीर नहीं लग रही है और यह फैंस के लिए अच्छी बात है.  

First published: 3 January 2021, 13:49 IST
 
अगली कहानी