Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Ravi Shastri Dressing Room Video After India beat Australia in Brisbane by 3 wickets
 

IND vs AUS: ब्रिसबेट टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के लिए कही ये बात, सामने आया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2021, 13:06 IST

भारतीय क्रिकेट टीम ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में ब्रिसबेन में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज तक इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 3 विकेट से जीत दर्ज की है. बीते 32 सालों में ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर कोई भी टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल नहीं हुई है. वहीं यह पहली बार है जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में गाबा के मैदान पर जीत दर्ज करने पर सफल हुई है. ब्रिसबेन टेस्ट के आखिरी दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 324 रन बनाने थे. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की 91 रनों की पारी, चेतेश्वर पुजारा की 56 रनों की पारी और अंत में ऋषभ पंत की 89 रनों की नाबाद पारी के दम पर टीम इंडिया ने यह कीर्तिमान अपने नाम किया.

इस जीत के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी काफी खुश दिखे. इस मैच के बाद रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है. वहीं अब एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कोच रवि शास्त्री भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों की तारीफ कर रहे हैं. बीसीसीआई के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को जारी किया गया है जबकि पूरा वीडियो बीसीसीआई ने अपनी बेवसाइट पर अपलोड किया है.


बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो में रवि शास्त्री कहते हैं,"मेरी आंखों में आंसू हैं आज. तुमलोगों ने आज जो किया है वह अविश्वसनीय है. खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी तुम कभी कमज़ोर नहीं पड़े. 36 रन पर ऑल आउट. आप जानते हैं, आप में आत्म-विश्वास था. यह रातोरात नहीं आता. यह धीरे-धीरे आता है. लेकिन अब आपको आत्म-विश्वास मिल गया है, आप देख सकते हैं कि आप अपने खेल को एक टीम के रूप में कहां ले आएं हैं.

 

रवि शास्त्री ने आगे कहा,"आज, भारत को भूल जाओ, पूरी दुनिया खड़े होकर तुम्हें सलाम कर रही है. तो, याद रखें कि आप लोगों ने आज क्या किया है. आपको इस क्षण का आनंद लेने की आवश्यकता है, इसे केवल यूं ही नहीं दो, लेकिन जितना हो सके उतना आनंद लें." शास्त्री ने कहा, "सभी डेब्यू करने वाले, सपोर्टिंग स्टाफ, मासी, सभी के लिए कंजूसी करने वाले, आप सभी का बकाया है."

इस वीडियो में रवि शास्त्री आगे खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए दिखाई दे रहे हैं. रवि शास्त्री ने कहा,"शुभमन शानदार खेल दिखाया आपने." इसके बाद सभी खिलाड़ी ताली बजाते हुए दिखाई दे रहे हैं. गिल के बाद शास्त्री ने पुजारा की तारीफ करते हुए कहा,"पुजारा तुम अल्टिमेट वॉरियर हो." इसके बाद फिर से सभी खिलाड़ी पुजारा के लिए ताली बजाते हैं. वहीं अंत में रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत के लिए कहा,"तुम बहुत शानदार थे. जब तुम बल्लेबाजी करते हो तो कईयों को हार्ट अटैक दे देते हो. अभी तुमने जो किया वो वाकई शानदार था."

IND vs ENG: अब इंग्लैंड का सामना करेगी टीम इंडिया, खेलेगी टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज, यहां देखे पूरा शेड्यूल

First published: 20 January 2021, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी