Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Ravindra Jadeja Could Miss Two Tests Due to Concussion and Dodgy Hamstring
 

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों से बाहर रह सकता है यह खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2020, 17:04 IST

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम (India National Cricket Team) अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे (India Tour Australia 2020) पर है. जहां दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज (India vs Australia T20I Series) खेली जा रही है. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia Test Series) खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज की शुरूआत एडिलेड में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच से होगी. हालांकि, इस सीरीज की शुरूआत से पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है. खबरों के अनुसार, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों से बाहर रह सकते हैं.

दरअसल, कैनबरा के मनुका ओवल ग्राउंड पर खेले गए सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान जडेजा के हेलमेट पर मिचेल स्टार्क की एक तेज रफ्तार बाउंसर लगी थी. भरतीय पारी के बाद जडेजा ने चक्कर आने की शिकायत की थी. इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जडेजा की जांच की थी. वहीं आईसीसी के नियमों के अनुरूप, जडेजा मैच से बाहर हुए तो उनकी जगह चहल ने गेंदबाजी की थी.


IND vs AUS: यजुवेंद्र चहल को कन्कशन सब्स्टीटयूट बनाने पर रेफरी डेविड बून से भिड़े जस्टिन लैंगर

न्यूज एजेंसी पीटीआई की मानें तो बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि आईसीसी ने नियमों के अनुसार, जडेजा को अगले 10 दिनों तक मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है. खबर के अनुसार, बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"आईसीसी कन्कशन प्रोटोकॉल के तहत सिर में चोट लगने पर खिलाड़ी को 7 से 10 दिन आराम दिया जाता है, जिससे जडेजा 11 दिसंबर से दूसरा अभ्यास मैच भी नहीं खेल सकेंगे." बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा,"यह असंभव है कि अभ्यास मैच खेले बिना टीम प्रबंधन उन्हें पहले टेस्ट में उतार दे." 

दूसरी तरफ भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच हो रहे अभ्यास मैच के दौरान एक कमेंटेटर ने कहा था, खबर है कि जडेजा कन्कशन के कारण तीन सप्ताह के लिए बाहर हुए हैं. हालांकि, कहा यह भी जा रहा है कि जडेजा कन्कशन के कारण नहीं बल्कि हैमस्ट्रिंग के चलते दो टेस्ट से बाहर हो सकते हैं.

रवींद्र जडेजा, जो टीम इंडिया के लिए 50वां टेस्ट खेलने के कगार पर हैं, उन्होंने टेस्ट में 49 मैचों में 1869 रन बनाए हैं और 213 विकेट भी हासिल किए है. टीम इंडिया बीते कुछ समय से जब भी विदेशी दौरे पर जाती है, जडेजा टीम का अहम हिस्सा रहते हैं. जडेजा अगर दो टेस्ट के लिए बाहर बैठते हैं तो इस बात की संभावना भी अधिक है कि अश्विन के साथ कुलदीप यादव टेस्ट मैच में गेंदबाजी करते हुए नजर आए.

IND vs AUS: विराट कोहली ने हासिल किया खास मुकाम, विदेशों में यह बड़ा कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान

First published: 7 December 2020, 17:01 IST
 
अगली कहानी