Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Ravindra Jadeja ruled out, Shardul Thakur added to India's T20I squad
 

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा टी20 सीरीज से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2020, 0:19 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. रवींद्र जडेजा को तीन टी20 मैचों की सीरीज से बाहर कर दिया गया है. जडेजा की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को चुना गया है. बता दें, शुक्रवार को ही इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था, जिसमें बल्लेबाजी के दौरान एक तेज रफ्तार बाउंसर जडेजा के हेलमेट से टकराई थी. इसके बाद जडेजा ने तीन गेंद खेली, लेकिन वो बाद में गेंदबाजी के लिए नहीं आई. बीसीसीआई ने देर रात इससे संबंधित एक प्रेस रिलीज जारी की है.

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के अनुसार, जडेजा के सिर पर जो गेंद लगी थी, उससे वो चोटिल हुए हैं और वो इस सीरीज के बाकी मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इतना ही नहीं जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी भी हुई थी. बता दें, शुक्रवार को हुए मुकाबले में जडेजा ने 23 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली थी और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया था. अगर जडेजा आखिरी में तेज रफ्तार से रन नहीं बनाते तो शायद ही टीम इस मैच में 161 रन बना पाती. हालांकि, भारतीय पारी के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर ही उनके सिर पर गेंद लग गई थी. इसके बाद भी जडेजा ने बल्लेबाजी जारी रखी और टीम के लिए 3 गेंदों पर 9 महत्वपूर्ण रन बनाए.


वहीं इनिंग ब्रेक के दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जडेजा का परिक्षण किया और इसके बाद इस बात की पुष्टी हुई कि जडेजा को कन्कशन हुआ है. मेडिकल टीम के इस फैसले के बाद मैच रेफरी ने चहल को खेलने की मंजूरी दी थी. इसके बाद, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने जडेजा की जगह टीम में जगह बनाई और उन्होंने कमला की गेंदबाजी की.चहल ने 4 ओवर में 25 रन दिए और 3 विकेट झटके.

IND vs AUS: यजुवेंद्र चहल को कन्कशन सब्स्टीटयूट बनाने पर रेफरी डेविड बून से भिड़े जस्टिन लैंगर

First published: 4 December 2020, 23:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी