Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Rishabh Pant injured and will Not Join Team Indian in Rajkot One day
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे से बाहर हुए ऋषभ पंत?

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2020, 16:50 IST
Pant

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीन मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series)  के पहले मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए ऋषभ पंत(Rishabh Pant) को लेकर बीसीसीआई(BCCI) ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है आखिर उनकी चोट कितनी गंभीर है. हालांकि बीसीसीआई ने एक बात साफ कर दी है कि पंत दूसरे वनडे में टीम इंडिया(Team India) के साथ राजकोट नहीं जाने वाले है. बीसीसीआई ने साफ किया है कि पंत को अभी निगरानी में रखा गया है. ऐसे में इस बात की उम्मीद की जा रही है कि के एल राहुल(KL Rahul) जिन्होंने पहले वनडे के दौरान टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग की थी वो एक बार फिर टीम इंडिया के लिए दूसरे वनडे में खेलते नजर आ सकते है.

बता दें, अभी अधिकारिक तौर पर इस बात का ऐलान नहीं हुआ है कि ऋषभ पंत दूसरा वनडे मुकाबला नहीं खेलेंगे. लेकिन जिस तरह से बीसीसीआई उनकी चोट को लेकर सजग है उससे तो ऐसा लग रहा है कि इस बांए हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज को दूसरे वनडे से बाहर रखा जाएगा.

मुंबई में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकबाले में भारतीय पारी के 44वें ओवर की दूसरी गेंद पर पंत पुल शॉट खेलने गए थे लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट पर जा लगी थी. इसके बाद गेंद को एश्टन टर्नर ने लपक लिया और पंत की पारी समाप्त हुआ. हालांकि जब पंत पवेलियन जा रहे थे उस दौरान वो सहज नजर नहीं आ रहे थे. ऐसा लग रहा था कि उन्हें शायद चक्कर आ रह थे. इसके बाद उनका कन्कशन टेस्ट लिया गया था. जिसके कारण ही वो मैदान पर नजर नहीं आए थे. बता दें, जब किसी खिलाड़ी का कन्कशन टेस्ट लिया जाता है तो उसे 24 घंटे तक निगरानी में रखा जाता है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में विराट कोहली(Virat Kohli) ने प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल, रोहित शर्मा और शिखर धवन तीनों सलामी बल्लेबाजों को मौका दिया था. जिसके कारण विराट कोहली की काफी आलोचना भी हुई थी. टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने विराट कोहली को अगली बार ऐसा ना करने की सलाह दी थी. हालांकि पंत के चोटिल होने के बाद इस बात की उम्मीद काफी कम है कि विराट कोहली दूसरे वनडे से केएल राहुल को प्लेइंड इलेवन से बाहर रखे.

पृथ्वी शॉ हुए फिट, न्जीलैंड दौरे पर करेंगे टीम इंडिया के लिए ओपनिंग!

First published: 15 January 2020, 16:50 IST
 
अगली कहानी