Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Rohit Sharma and Shikhar Dhawan Injured Who Will Open in Third ODI For India
 

IND vs AUS: तीसरे वनडे में ओपनिंग करने के लिए टीम इंडिया के पास नहीं है कोई बल्लेबाज!

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 13:23 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज(India vs Australia ODI Series) अभी 1-1 से बराबरी पर है. ऐसे में तीसरे वनडे में जो टीम जीतेगी वो सीरीज जीत जाएगी.  रविवार 19 जनवरी को यह मुकाबला खेला जाएगा. ऐसे में दोनों टीमें इस मुकाबले में जीत दर्ज करना चाहेगी. हालांकि टीम इंडिया(Team India) को तीसरे मुकाबले से पहले जोर का झटका लगा है. क्योंकि टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शिखर धवन(Shikhar Dhawan) चोटिल है.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे जब एक गेंद पर उनकी पसलियों पर जाकर लगी थी. इसके बाद शिखर धवन(Shikhar Dhawan) मैदान पर लेट गए और दर्द से करहाते नजर आए. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपनी बल्लेबाजी जारी रखी लेकिन वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे. जबकि रोहित शर्मा फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे. रोहित(Rohit Sharma) के बांए हाथ में चोट लगी थी.


मैच के बाद विराट कोहली ने रोहित शर्मा के बारे में अपडेट देते हुए बताया कि रोहित के बांए हाथ में चोट लगी थी. लेकिन उनकी चोट ज्यादा गंभीर नजर नहीं आ रही है. भले ही विराट कोहली ने रोहित शर्मा की चोट को गंभीर नहीं बताया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रविवार को होने वाले मुकाबले में शायद ही रोहित ओपनिंग करने के लिए उतरे क्योंकि इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड का दौरा(India Tour New Zealand) करना है. इसीलिए रोहित शर्मा  को एहतियात बरतते हुए तीसरे वनडे(IND vs AUS 3rd ODI) से बाहर रखा जा सकता है. कुछ ऐसा ही शिखर धवन के साथ है. बीसीसीआई ने शिखर धवन के बारे में अभी तक कोई नया अपडेट नहीं दिया है और माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड दौरे को ध्यान में रखते हुए ही उनको भी बाहर रखा जा सकता है.

बता दें, ऋषभ पंत(Rishabh Pant) को पहले वनडे में चोट लगी थी जिसके कारण वो दूसरे मुकाबले में नजर नहीं आए थे. पंत अभी बेंगलुरू में एनसीए में हैं और माना जा रहा है कि वो तीसरे वनडे से भी बाहर रह सकते है.

भारतीय क्रिकेट फैंस इस बात की दुआ करेंगे कि ऐसा ना हो क्योंकि टीम के पास अभी कोई सलामी बल्लेबाज नहीं है. जब भी कोई सीनियर खिलाड़ी चोटिल होता है तो मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों को रूख करती है लेकिन टीम इंडिया की युवा टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर है और कोई खिलाड़ी नहीं है. ऐसे में विराट कोहली के पास सलामी बल्लेबाज के रूप में कोई युवा खिलाड़ी नहीं मिलेगा.

कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, बने सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज

First published: 18 January 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी