Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Rohit Sharma fastest 1000 run on his home ground against Australia
 

IND vs AUS: मात्र 10 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा फिर भी हासिल किया ये बड़ा मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2020, 19:13 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला(India vs Australia ODI Series) खेला जा रहा है. इस मुकाबले में रोहित शर्मा(Rohit Sharma) मात्र 10 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा मौजूदा टीम मेंऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है. ऐसे में जब टीम ने साल का पहला मुकाबला खेला तो भारतीय फैंस को इस बात की उम्मीद थी कि रोहित शर्मा बड़ी पारी खेली. लेकिन रोहित शर्मा ने सबको निराश किया. हालांकि भले ही रोहित शर्मा इस मुकाबले में 10 रन बनाकर ही आउट हुए लेकिन उन्होंने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ पहले वनडे में 10 रनों की पारी के दम पर रोहित शर्मा अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हजार रन बनाने में सफल हुए है. इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) और विराट कोहली(Virat Kohli) जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर 18 मैचों में एक हजार रन पूरे किए है. पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के नाम था. इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने 19-19 पारियों में अपने घरेलू मैदान पर यह कारनामा किया था. वहीं विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो इस सूची में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन(Eoin Morgan) सबसे आगे हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर 25 वनडे पारियों में 1000 रन बनाए थे.


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर सबसे आगे है. सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली 30 वनडे पारियों में कुल 1561 रन बनाए थे. जबकि इस सूची में विराट कोहली दूसरे नंबर पर है. विराट कोहली ने 19 पारियों में 1032 रन बनाए हैं. वहीं अब रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे पायदान पर आ गए है. जबकि इस सूची में चौथे पायदान पर धोनी हैं जिन्होंने 30 पारियों में 926 रन बनाए हैं.

विराट कोहली का फैसला टीम इंडिया को पड़ेगा भारी! कहीं हार ना जाए मैच

First published: 14 January 2020, 18:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी