Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Sunil Gavaskar denied to draw conclusions on Ajinkya Rahane’s captaincy
 

IND vs AUS, Boxing Day Test: सुनील गावस्कर ने रहाणे की कप्तानी के बारे में बोलने से किया मना

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2020, 22:41 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे-टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 195 रनों पर ही रोक दिया. टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट झटके.

जहां एक तरफ भारतीय गेंदबाजों की तारीफ हो रही है, दूसरी तरफ कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहले दिन जिस तरह से गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, उसके कारण उनकी भी काफी तारीफ हो रही है. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने गेंदबाजों को मिली सफलता के पीछे रहाणे का हाथ माना. हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर रहाणे की तारीफ करने में काफी संतुलित दिखे.


सुनील गावस्कर ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि वो रहाणे की कप्तानी से काफी प्रभावित हुए, लेकिन वो इसलिए उनकी तारीफ नहीं करना, जिससे उन पर यह आरोप ना लगे कि वो एक मुंबईकर का समर्थन कर रहे हैं.

सुनील गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से कहा,"इतनी जल्दी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहिए. अगर मैं कहूंगा कि उसकी कप्तानी शानदार है तो फिर से मुझ पर मुंबई के खिलाड़ी का समर्थन करने का आरोप लगेगा और इसी तरह की चीजें होंगी."

हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि यह अभी शुरूआत है, ऐसे में वो और इंतजार करना चाहेंगे. गावस्कर ने आगे कहा,"इसलिये मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता क्योंकि अभी तो यह शुरूआत ही है."

हालांकि, सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि रहाणे जिस तरह से फील्डर लगाते हैं, उसके कारण उन्हें परिणाम मिलते हैं. उन्होंने कहा,"मैंने जो देखा कि उन्होंने पिछले 2 टेस्ट में और वनडे मैच में जिस तरह से कप्तानी की थी, उनमें अच्छी समझ है कि क्षेत्ररक्षकों को कहां रखा जाना चाहिए. लेकिन यह कहने के साथ ही, बॉलरों का फील्डिंग के हिसाब से बॉलिंग करना भी अहम है. अगर गेंदबाज क्षेत्ररक्षण के हिसाब से गेंदबाजी करते हैं जैसा कि आज हुआ तो कप्तान बहुत अच्छा लगता है."

बता दें, भारतीय कप्तान विराट कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं और इसके कारण वो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद पहले मुकाबले के बाद स्वदेश लौट आए हैं.

IND vs AUS, Boxing Day Test: ऋषभ पंत बने धोनी, अश्विन को बताया कहां करें गेंदबाजी और टीम इंडिया को मिली बड़ी सफलता

IND vs AUS, Boxing Day Test: स्टीव स्मिथ शून्य पर हुए आउट, टीम इंडिया के खिलाफ पहली बार किया ऐसा

First published: 26 December 2020, 22:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी