Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Sunil Gavaskar says Tim Paine should be removed as Australian captain after the series
 

IND vs AUS: सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, कहा- इस सीरीज के बाद टिक पेन को कप्तानी से हटाए ऑस्ट्रेलिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2021, 17:55 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया. सिडनी टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद किसी ने यह सोचा भी नहीं होगा कि आखिरी दिन जो रोमांच देखने को मिला था, वो देखनो को मिलेगा. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आकर पहले ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को मैच में वापसी कराई. इसके बाद चोटिल होने के बाद भी हनुमा विहारी ने अश्विन के साथ मिलकर गजब का संघर्ष दिखाया और आखिरी तक क्रीज पर डटे रहे. आर अश्विन जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उनके शरीर पर लगातार गेंद लग रही थी, लेकिन उन्होंने भी अपना विकेट नहीं गंवाया और टीम इंडिया यह मुकाबला ड्रा कराने में सफल हुई.

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने कप्तान के बेहद निराश होगी क्योंकि उन्होंने तीन महत्वपूर्ण मौको पर कैच टपकाए जिसके कारण टीम मैच जीतने से दूर रह गई. टिम पेन ने पहले ऋषभ पंत के दो कैच ड्राप किए और उसके बाद उन्होंने हनुमा विहारी का कैच ड्राप किया. वहीं टिम पेन भारत की दूसरी पारी के दौरान अश्विन से भी उलझे. वहीं टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को इस सीरीज के बाद कप्तानी से हटा देना चाहिए.


इंडिया टुडे से बात करते हुए टिम पेन ने कहा,"टिम पेन को सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में हटा दिया जाना चाहिए. उनका व्यवहार एक कप्तान की तरह नहीं है. उन्हें बोलना कम चाहिए और कैच लेने और टीम को बेहतर तरीके से लीड करने पर अपना ध्यान केंद्रीत करना चाहिए."

टीम इंडिया इस सीरीज को ड्रा करनाने में सफल रही और इसके साथ ही यह सीरीज अभी भी 1-1 की बराबरी पर है. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला अब ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा और यहां जो टीम जीतेगी, सीरीज उसके नाम हो जाएगी.

IND vs AUS 3rd Test: सिडनी टेस्ट हुआ ड्रा, अश्विन और हनुमा विहारी ने दिखाया कमला का संघर्ष

First published: 11 January 2021, 17:55 IST
 
अगली कहानी