Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Suryakumar Yadav Wishes Virat Kohli for Completing 12 thousand runs in ODI, Fans Trolled
 

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली को 12 हजार रन बनाने पर दी बधाई, फैंस ने कर दिया ट्रोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2020, 23:46 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में वनडे क्रिकेट में 12 हजार रन बनाने का कारनामा किया है. विराट वनडे में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी है. इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर ने नाम था. इस मैच से पहले कोहली को इस मुकाम को छूने के लिए 23 रनों की जरूरत थी और मैच के 13वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर उन्होंने यह मुकाम हासिल कर लिया.

विराट कोहली ने 242 पारियों में यह कारनामा किया है जबकि सचिन ने 300 पारियों में यह कारनामा किया था. विराट कोहली का यह रिकॉर्ड बताता है कि इस खिलाड़ी ने किसी तरह से वनडे क्रिकेट में अपना बर्चस्व कायम किया हुआ है. वहीं विराट कोहली के इस कारनामे के बाद क्रिकेट जगत के कई सितारों के साथा साथ टीम इंडिया के लिए खेलने वाले खिलाड़ी और आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों ने भी उन्हें बधाईयां दी है. इसी कड़ी में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी उन्हें एक ट्वीट कर बधाई दी, लेकिन फैंस ने उन्हें ट्रोल कर दिया.


विराट कोहली के लिए सूर्यकुमार यादव ने ट्वीट किया,"सबसे तेज एक और माइलस्टोन तक पहुंचने वाले विराट कोहली. वनडे क्रिकेट में 12,000 रन. क्या खिलाड़ी है... द ब्रैंड..." हालांकि, उनके इस ट्वीट के बाद फैंस उन्हें जमकर ट्रोल करने लगे. फैंस के कमेंट इस तरह से थे कि जैसे सूर्यकुमार यादव कोहली के सामने टीम इंडिया में आने के लिए विनती कर रहे हो.

दरअसल, आईपीएल में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के दौरान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के बीच मैदान पर तनातनी देखने को मिली थी. विराट मैच के दौरान उन्हें घूरकर देखा था. हालांकि, बाद में सूर्यकुमार यादव वहां से हट जाते हैं. वहीं बीते दिनों ही सूर्यकुमार यादव ने एक ऐसे ट्वीट को लाइक किया था, जिसमें विराट कोहली को ट्रोल किया गया था. हालांकि, बाद में उन्होंने ट्वीट को अनलाइक कर दिया था. लेकिन इस दौरान काफी देर हो गई थी और मुंबई का यह बल्लेबाज फैंस के निशाने पर आ गया था और इसे सोशल मीडिया पर फैंस ने काफी ट्रोल किया गया था. यह सारा विवाद तब शुरू हुआ था, जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ था और बीते कुछ दिनों से घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह नहीं मिली थी.

IND vs AUS: हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया में 21 साल बाद किया ये बड़ा कारनामा, तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

First published: 2 December 2020, 23:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी