Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Team India beat Australia by 6 wicket in Hyderabad ODI
 

IND vs AUS: टीम इंडिया ने कंगारुओं को दी पटखनी, पहले मैच में 6 विकेट से दर्ज की जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2019, 21:25 IST
IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा गए मैच में टीम इंडिया ने कंगारुओं को पटखनी देकर T-20 का बदला ले लिया है. टीम इंडिया ने इस मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिले 237 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही लेकिन कप्तान विराट कोहली की जिम्मेदारी भरी पारी और फिर एम.एस. धोनी और केदान जाधव की दमदार पारियों की बदौलत जीत दर्ज कर ली है.

इस मैच में केदार जाधव  बेहतरीन  81 रन और धोनी 59 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने 149 गेंदों पर 141 गेंदों की नाबाद साझेदारी कर टीम इंडिया को जबरदस्त जीत दिलाई. इन दोनों के अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी 44 रनों की शानदार पारी खेली. 

कोहली ने सिक्योरिटी गार्ड के बर्थडे पर किया कुछ ऐसा, जानकर आप भी करेंगे सलाम

बता दें कि पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत ऑस्ट्रेलिया के हाथों टी-20 सीरीज में हार झेलने के बाद इस सीरीज में उतरा है. यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वनडे विश्व कप खेलेगी. इससे पहले यह भारत की आखिरी सीरीज है. सीरीज में टीम के प्रदर्शन पर वर्ल्डकप टीम का चयन निर्भर करता है.

Video: जब धोनी ने स्टंपिंंग से बचने के लिए फैला दी 2.14 मीटर की टांग, अभिभूत हुआ BCCI

भारतीय टीम-विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडु, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और विजय शंकर.

ऑस्ट्रेलिया टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सेवल, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेसन बेहरनडोर्फ और एडम जाम्पा.

First published: 2 March 2019, 21:25 IST
 
अगली कहानी