Home » क्रिकेट » IND Vs AUS U19 Final LIVE: splendid start for team india, prithvi show continue
 

IND Vs AUS U19 Final LIVE: टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, 100 रन के करीब पहुंचा भारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 11:50 IST

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिले 216 रन के जवाब में शानदार शुरुआत की है. भारत के कप्तान पृथ्वी शॉ और ओपनर मंजीत कालरा ने इंडिया को शानदार शुरुआत दी है. शानदार शुरुआत करते हुए टीम इंडिया ने 13 ओवर में एक विकेट पर 88 रन बना लिए हैं.

217 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान पृथ्वी शॉ ने मंजीत कालरा के साथ मिलकर बेहतरीन शुरुआत दी. कप्तान ने 41 गेंदों में शानदार चार चौकों की मदद से 29 रन बनाए. लेकिन इसके बाद वह आउट हो गए. इसके अलावा मंजीत कालरा ने 38 गेदों में चार चौके और दो गगनचुंबी छक्के की मदद से 42 रन बना लिए हैं. कालरा के साथ शुभमन गिल 7 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम की शुरुआत अच्छी रही. लेकिन तेजी से रन बनाने के चक्कर में ऑस्ट्रेलिया ने 32 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया. पारी का पहला ओवर शिवम मावी ने फेंका जिसमें वाइड के रूप में एक रन बना. पारी के दूसरे ओवर में ब्रायंट ने ईशान पोरेल को चौका लगाया. पारी के पांचवें ओवर में जैक एडवर्ड्स ने शिवम मावी को तीन चौके जमाए. इस ओवर में 12 रन बने.

करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस मुकाबले पर लगी हुई हैं. यह भारत का छठा वर्ल्डकप फाइनल है. फाइनल में भारतीय टीम की नजरें चौथा खिताब जीतकर इतिहास रचने पर टिकी हुई हैं. इससे पहले भारत ने मोहम्मद कैफ ( 2002 ), विराट कोहली (2008) और उन्मुक्त चंद ( 2012 ) की अगुवाई में जूनियर वर्ल्‍डकप जीता था.

इसके पहले भारत तीनों लीग मैच जीतकर नॉकआउट राउंड में पहुंचा था. भारत ने क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश और फिर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में बुरी तरह पीटकर फाइनल में जगह बनाई थी. टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में पहले ही मैच से किसी चैंपियन की तरह प्रतिद्वंद्वियों पर किसी भूखे भेड़िये की तरह टूटी. चाहे गेंदबाज हों या बल्लेबाज या फिर क्षेत्ररक्षण, सभी ने हर विभाग में गहरी छाप छोड़ते हुए नए मानक स्थापित किए.

First published: 3 February 2018, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी