Home » क्रिकेट » IND vs AUS under 19 world cup final, only 217 runs and team india will be champion
 

अंडर 19 विश्व कप LIVE: सिर्फ 217 रन बनाकर वर्ल्ड चैंपियन बन जाएगी भारतीय टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 10:20 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल में ऑस्टेलिया ने भारत को 217 रन का लक्ष्य दिया है. अब भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए सिर्फ 217 रन बनाने होंगे.  42वें ओवर में शिवा सिंह ने विल सदरलैंड को और इसके बाद 46वें ओवर में अनुकूल रॉय ने जोनाथन मेरलो को 76 के निजी स्कोर पर शिवा सिंह के हाथों कैच करा दिया.

उसके अगले ही ओवर में कमलेश नागरकोटी ने जैक इवान को बोल्ड कर दिया और  बैक्सटर होल्ट  13 रन बनाकर रन आउट हो गए.  फिर 48वें ओवर में शिवम मावी ने रेयान हेडली को हार्विक देसाई के हाथों कैच करा  कर ऑस्ट्रेलिया की पारी 216 रन पर समेट दी.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम की शुरुआत अच्छी रही. लेकिन तेजी से रन बनाने के चक्कर में ऑस्ट्रेलिया ने 32 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया. पारी का पहला ओवर शिवम मावी ने फेंका जिसमें वाइड के रूप में एक रन बना. पारी के दूसरे ओवर में ब्रायंट ने ईशान पोरेल को चौका लगाया. पारी के पांचवें ओवर में जैक एडवर्ड्स ने शिवम मावी को तीन चौके जमाए. इस ओवर में 12 रन बने.

करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस मुकाबले पर लगी हुई हैं. यह भारत का छठा वर्ल्डकप फाइनल है. फाइनल में भारतीय टीम की नजरें चौथा खिताब जीतकर इतिहास रचने पर टिकी हुई हैं. इससे पहले भारत ने मोहम्मद कैफ ( 2002 ), विराट कोहली (2008) और उन्मुक्त चंद ( 2012 ) की अगुवाई में जूनियर वर्ल्‍डकप जीता था.

इसके पहले भारत तीनों लीग मैच जीतकर नॉकआउट राउंड में पहुंचा था. भारत ने क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश और फिर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में बुरी तरह पीटकर फाइनल में जगह बनाई थी. टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में पहले ही मैच से किसी चैंपियन की तरह प्रतिद्वंद्वियों पर किसी भूखे भेड़िये की तरह टूटी. चाहे गेंदबाज हों या बल्लेबाज या फिर क्षेत्ररक्षण, सभी ने हर विभाग में गहरी छाप छोड़ते हुए नए मानक स्थापित किए.

First published: 3 February 2018, 10:15 IST
 
अगली कहानी