Home » क्रिकेट » Ind Vs Aus: Usman Khawaja did not given catch out by umpire then Virat Kohli takes DRS
 

Video: कैच होने के बाद भी अंपायर ने उस्मान ख्वाजा को नहीं दिया आउट तो कोहली ने किया ऐसा, और फिर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2018, 12:17 IST

Ind Vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने पहली पारी में 250 रन बनाए हैं. वहीं पहली पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम द्वारा पहली पारी में बनाए गए 250 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले ही ओवर में अपने ओपनर अरोन फिंच को गंवा दिया था. इंडियन पेसर इशांत शर्मा की कहर बरपाती गेंद ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी थीं. वहीं मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का विकेट गिरने में भी काफी ड्रामा देखने को मिला.

 

दरअसल, भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की एक गेंद ख्वाजा के बैट का किनारा लेते हुए विकेटकीपर पंत के हाथों में समा गई. इसके बाद पूरी भारतीय टीम खुशी से उछल पड़ी. लेकिन अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन्हें आउट नहीं दिया. यह देखकर भारतीय टीम सन्न रह गई.

पढ़ें- Video: इशांत की इस गेंद ने ऑस्ट्रेलिया को कर दिया हैरान, तीसरी ही गेंद पर उड़ा दिया ओपनर फिंच का विकेट

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ख्वाजा क्रीज पर खड़े थे. कप्तान विराट कोहली ने अश्विन और पंत के कहने पर DRS लिया. जिसके बाद अंपायर ने गलती स्वीकार करते हुए ख्वाजा को आउट दे दिया. रिव्यू में साफ देखा जा सकता था कि बॉल ग्लव्स पर लगी थी.

इसके साथ ही रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका उस्मान ख्वाजा (28) के रूप में दिया. अश्विन को यह तीसरी कामयाबी मिली थी. इससे पहले सुबह पहले ही ओवर में ईशांत शर्मा ने एरॉन फिंच (00) को खाता भी नहीं खोलने दिया था.

First published: 7 December 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी