Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Virat Kohli Backs Rahane To Do Well As Captain In His Absence
 

IND vs AUS: विराट कोहली की अनुपस्थिति में किसके हाथों में होनी चाहिए टीम इंडिया की कमान, कप्तान ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2020, 14:59 IST

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच चार टेस्च मैचों की सीरीज (India vs Australia Test Series) का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से खेला जाना है. इस मुकाबले के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बच्चे के जन्म के कारण वापस भारत लौट आएंगे. विराट चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीन मुकाबलों में टीम से दूर रहेंगे, ऐसे में बड़ा सवाल यह बना हुआ है कि उनके स्वदेश लौंटने के बाद टीम की कमान कौन संभालेगा. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, ऐसे में सबसे पहला नाम तो उनकी ही आता है. लेकिन कई दिग्गजों ने कहा कि रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कमना संभालनी चाहिए. वहीं अब खुद विराट कोहली ने साफ किया है कि उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कंमान कौन संभालेगा.

एडिलेड में होने वाले टेस्ट मैच से पहले बुधवार को विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कहा कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी करेंगे. विराट कोहली ने इस दौरान साफ किया कि सभी को इस बारे में पता है.


 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले कहा,"इतने वर्षों से हमारे बीच में आपसी समझ और एक दूसरे के लिए सम्मान है. साथ में बल्लेबाजी करते हुए हमने अच्छी साझेदारियां की हैं, जो भरोसे और टीम के लिए क्या किया जाना चाहिए उस पर निर्भर है. रहाणे ने दो अभ्यास मैचों में शानदार काम किया है. वह शांत रहते हैं और टीम की ताकत के बारे में जानते हैं. हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली है वह पूरी टीम का एक संयुक्त प्रयास रहा है. हम जानते हैं कि हमें कैसे खेलना है और हम चीजों को कैसे लेंगे."

बता दें, अजिंक्य रहाणे इससे पहले दो बार टेस्ट मैचों में भारत की अगुवाई कर चुके हैं और दोनों मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है. रहाणे धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और बैंगलोर में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की कमान संभाल चुके हैं. वहीं रहाणे की कप्तानी के बारे में विराट कोहली ने कहा,"मैं जब तक हूं तब तक मैं अपनी क्षमता के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ कप्तानी और बल्लेबाजी करने की कोशिश करूंगा. इसके बाद मुझे भरोसा है कि रहाणे शानदार काम करेंगे. विजन एक ही होगा कि हमें अच्छा प्रदर्शन करना है."

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया को खलेगी किस खिलाड़ी की सबसे अधिक कमी, संजय मांजरेकर ने लिया ये नाम

First published: 16 December 2020, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी