Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Virat Kohli Change Batting Position
 

विराट कोहली का फैसला टीम इंडिया को पड़ेगा भारी! कहीं हार ना जाए मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2020, 17:57 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज(India vs Australia ODI Series) का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय पारी की शुरूआत रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शिखर धवन(Shikhar Dhawan) ने की. हालांकि टीम इंडिया (Team India) को पहला झटका 13 रनों के स्कोर पर रोहित शर्मा के रूप में लगा. रोहित शर्मा इस मुकाबले में 10 रन बनाकर आउट हुए. वहीं नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने इस मुकाबले में केएल राहुल(KL Rahul) आए. जिन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 100 रनों से अधिक की साझेदारी हुई.

हालांकि विराट कोहली(Virat Kohli) ने केएल राहुल के लिए ही अपने और टीम के बाकी के खिलाड़ियों के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया था. इसका नतीजा ये हुआ कि टीम के बाकी खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए. विराट कोहली खुद इस मुकाबले में 16 रन बनाकर आउट हुए जबकि श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) 4 रन बनाकर आउट हुए. वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत(Rishabh Pant) ने 28 रनों की पारी खेली जबकि जडेजा(Ravindra Jadeja) ने 25 रन बनाए. टीम इंडिया को केएल राहुल और धवन की जोड़ी ने काफी बेहतरीन शुरूआत दिलाई थी लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम के बाकी खिलाड़ी इसको आगे बढ़ा नहीं पाए. दूसरी तरफ केएल राहुल को टीम में लाने के लिए विराट कोहली ने एक ऑल राउंडर को टीम से बाहर किया.


केएल राहुल के आने से हुआ ये कि टीम में नंबर छह और सात पर बल्लेबाजी के लिए कोई खिलाड़ी नहीं बचा जो तेजी से अंतिम के ओवरों में रन बना पाता और लास्ट में बल्लेबाजी के लिए आने वाले खिलाड़ियों के साथ साझेदारी कर पाते. हालांकि आखिरी में आए बल्लेबाजों ने टीम इंडिया की लाज बचाई जिसके कारण ही टीम 255 के स्कोर तक पहुंच पाई.

बता दें, टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में शिखर धवन ने 74 रनों की पारी खेली है जबकि केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए 47 रन बनाए वहीं पंत ने 28 जडेजा ने 25, ठाकुर ने 13, शमी ने 10 और कुलदीप यादव ने 17 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया इस मुकाबले में निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 49.1 ओवर में 255 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

पृथ्वी शॉ की वजह से नहीं हुआ है न्यूजीलैंड के खिलाफ वनेड और टेस्ट टीम का ऐलान!

First published: 14 January 2020, 17:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी