Home » क्रिकेट » Ind vs Aus: Virat Kohli gives credits for winning 1st ODI to Kedar Jadhav and MS Dhoni for his stellar performance
 

Ind vs Aus: मैच जीतने के बाद कोहली ने धोनी और जाधव की साझेदारी को बताया शानदार, कहा- वर्ल्ड कप के लिए..

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2019, 13:10 IST
Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने कंगारूओं को 6 विकेट से पटखनी दे दी. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस जीत का श्रेय केदार जाधव और महेंद्र सिह धोनी के बीच हुई शानदार साझेदारी को दिया है. आस्ट्रेलिया ने शनिवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत के सामने जीत के लिए 237 रनों का लक्ष्य रखा. भारत ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 99 रनों के अंदर अपने चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन जाधव और धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 141 रनों की शानदार साझेदारी कर भारत को छह विकेट से जीत दिला दी.

 


कोहली ने मैच के बाद कहा,"केदार और धोनी ने जिस तरह से जिम्मेदारियां लीं और साझेदारी निभाई वह वाकई बेहद शानदार रहा. यह एक मुश्किल मैच था. मुझे लगा कि हमने वास्तव में गेंद से अच्छा किया है. रोशनी में विकेट से कुछ ज्यादा मदद नहीं मिला लेकिन उन्होंने बेहतरीन साझेदारी की. मैंने सोचा कि गेंदबाजी हमें मैच जिता सकती है लेकिन फिर भी हम साझेदारियां करना चाहते थे."

कोहली ने सिक्योरिटी गार्ड के बर्थडे पर किया कुछ ऐसा, जानकर आप भी करेंगे सलाम

 

जाधव ने 87 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 81 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. वहीं धोनी ने 72 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 59 रनों का शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की जिन्होंने आस्ट्रेलिया को सात विकेट पर 236 रनों पर रोक दिया.

IND vs AUS: टीम इंडिया ने कंगारुओं को दी पटखनी, पहले मैच में 6 विकेट से दर्ज की जीत

कोहली ने कहा,"जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की और 10 ओवर में 35 से भी कम रन दिए. वहीं कुलदीप और शमी ने भी अच्छा काम किया जिन्होंने मैक्सवेल को 40 रनों पर आउट कर दिया. मुझे लगता है कि वह विकेट काफी महत्वपूर्ण था. विश्व कप के लिए यह बहुत अच्छा है.

First published: 3 March 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी