Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Virat Kohli on Rohit Sharma Injury, says Lack of clarity and confusion
 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने इशारों में रोहित शर्मा पर साधा निशाना! कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2020, 20:37 IST

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) शुक्रवार को करीब 8 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी. विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच से अपने दौरे की शुरूआत करेगी. वहीं इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक प्रेस कांफ्रेंस की है जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया में नहीं होने पर हैरानी जताते हुए कहा है कि अगर वो ऑस्ट्रेलिया में होते तो अच्छा होता.

विराट कोहली ने सिडनी वनडे से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में के दौरान रोहित शर्मा की चोट को लेकर हुए सवाल पर कहा,"रोहित शर्मा को चयन समिति की बैठक से पहले बताया गया था कि उन्हें बड़ी चोट लग सकती है और इसलिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना जा रहा है. लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा आईपीएल में खेलते दिखाई दिये, ऐसे में मुझे लगा कि अब वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हमारे साथ ही चलेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. रोहित शर्मा के मुद्दे पर हमें कोई जानकारी नहीं दी गई."


विराट कोहली ने आगे कहा,"चयन समिति की बैठक से पहले हमें ईमेल मिला था कि वह उपलब्ध नहीं है. इसमें कहा गया कि उसे आईपीएल के दौरान चोट लगी. इसमें कहा गया कि उसे चोट से संबंधित जानकारियां दी गई है और वह समझ गया है और वह अनुपलब्ध रहेगा."

 

विराट कोहली ने आगे कहा,"इसके बाद वह आईपीएल में खेला और हम सभी ने सोचा कि वह ऑस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट में होगा और हमें कोई जानकारी नहीं थी कि वह हमारे साथ ट्रैवल क्यों नहीं कर रहा. कोई जानकारी नहीं थी, स्पष्टता की कमी थी. हम इंतजार कर रहे हैं."

हालांकि, विराट कोहली के इस बयान के बाद से कुछ सवाल उठने लगे हैं क्या बोर्ड ने कप्तान को इस बात की सूचना ही नहीं दी थी कि आखिर रोहित शर्मा की चोट कितनी गंभीर है और क्या ऐसा हो सकता है कि टीम का उपकप्तान टीम के साथ क्यों नहीं जा रहा है इसकी जानकारी खुद कप्तान को ही नहीं हो.

इतना ही नहीं सवाल यह भी उठ रहे हैं कि क्या विराट कोहली ने ऐसा बयान देकर रोहित शर्मा पर निशाना साधा है. यह सवाल इसलिए क्योंकि आईपीएल के फाइनल के बाद सौरव गांगुली ने साफ तौर पर कहा था कि रोहित शर्मा की चोट की जानकारी जिन लोगों को होनी चाहिए, उन्हें इसके बारे में सभी कुछ पता है.

बता दें, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ था, तब रोहित शर्मा को जगह नहीं दी गई और उसके थोड़ी देर बाद ही रोहित शर्मा का एक वीडियो मुंबई इंडियंस ने ट्वीट किया था जिसमें वो नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे. इसके बाद से ही बोर्ड पर रोहित शर्मा की चोट को सही से हैंडल नहीं करने के आरोप लगे.

IND vs AUS: आखिर टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्यों नहीं गए रोहित शर्मा, अब सामने आई बड़ी वजह

First published: 26 November 2020, 20:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी