Home » क्रिकेट » Ind Vs Aus: Virat Kohli takes excellent catch of peter handscomb in Perth test match video viral
 

Video: कोहली ने हवा में उड़कर लिया ऐसा हैरतअंगेज कैच, जिसने भी देखा हैरान रह गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2018, 15:11 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वाका के पर्थ मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऐसा कैच लिया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन विराट कोहली ने हैरतअंगेज कैच का एक बेहतरीन नमूना पेश किया. 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्लिप में एक ऐसा कैच लिया जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. इसके बाद इसका वीडियो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा. इस कैच के साथ ही कोहली ने ऑस्ट्रेलियाईयों को अपनी फिटनेस भी दिखा दी.

दरअसल, पर्थ टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 148 रन पर 3 विकेट गंवाकर बल्लेबाजी कर रही थी. उस टाइम पीटर हैंड्सकोम्ब और मिशेल मार्श बल्लेबाजी कर रहे थे. टी-ब्रेक के कुछ ही देर बाद 55वें ओवर फेंकने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा आए. शर्मा ने ओवर की पहली ही गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को एक शानदार डिलीवरी दी. पीटर हैंड्सकॉम्ब इस गेंद पर शॉट खेलने को मजबूर हो गए.

पढ़ें- एडिलेड टेस्ट में ऋषभ पंत ने बनाया विकेटकीपिंग का ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड, धोनी-गिलक्रिस्ट भी नहीं बना पाए थे

इशांत की यह बेहतरीन गेंद उनके शरीर के काफी करीब थी इसलिए पीटर ने कट करके इसे स्लिप के ऊपर से निकालने का प्रयास किया. तब गेंद की रफ्तार बहुत ही तेज थी. गेंद हवा से बातें करते हुए तेजी से निकल पड़ी. तभी अचानक दूसरे स्लिप पर खड़े विराट कोहली ने छलांग लगा दी. उन्होंने अपनी जितनी छमता थी उतनी ऊंचाई तक जम्प किया. इसके बाद हवा से बात करती गेंद उनके उंगलियों में फंस गई.

इसके बाद कोहली भागने लगे. जब हैंड्सकॉम्ब पीछे मुड़े तब तक वो आउट हो चुके थे. विराट कोहली ने एक बेहतरीन कैच ले लिया था. भारतीय कप्तान ने अपने इस बेहतरीन कैच से फिर साबित कर दिया कि वो सिर्फ बल्लेबाजी या कप्तानी ही नहीं बल्कि क्रिकेट के मैदान पर हर क्षेत्र में माहिर हैं.

First published: 14 December 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी