Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Without even playing Rohit Sharma creates most unique ODI record for India
 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले रोहित शर्मा फिर भी यह रिकॉर्ड किया अपने नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2020, 21:36 IST

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team)के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs Australia ODI Series) के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने मेजबान टीम को 13 रनों से हरा दिया और इसी के साथ ही यह सीरीज मेजबान टीम ने 2-1 से यह सीरीज अपने नाम की है. इस सीरीज में कोई भी भारतीय बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया. दूसरी तरफ रोहित शर्मा जो इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे, उन्होंने इस सीरीज के आखिरी मैच के बाद एक यूनिक रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

दरअसल, इस सीरीज का आखिरी मुकाबला जो बुधवार को खेला गया, वो इस साल टीम इंडिया का आखिरी वनडे मुकाबला था. टीम इंडिया अब इस साल कोई भी वनडे मैच नहीं खेलेगी. ऐसे में रोहित शर्मा वनडे में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा इस साल बनाए गए सर्वाधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए. इस साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई थी और उसने तीन वनडे मैचों की एक सीरीज खेली थी. उस सीरीज में बेंगलौर में खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने 119 रनों की पारी खेली थी.


बता दें, इस साल रोहित शर्मा शतक लगाने में सफल हुए थे और साल 2013 के बाद से ऐसा कोई साल नहीं गया है जब यह खिलाड़ी शतक ना लगा पाया हो. रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान चोटिल हुए थे और उन्हें चोट को लेकर स्थिति साफ नहीं थी. इसके बाद रोहित शर्मा को वनडे और टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला था. उम्मीद है कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी के दो मौचों में खेल सकते हैं.

IND vs AUS: रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया में 12 साल बाद ये कारनामा कर संजय मांजरेकर को दिया 'करारा जवाब', कॉमेंटेटर ने कही ये बात

IND vs AUS: टीम इंडिया ने 13 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया, इस साल विदेश में वनडे में हासिल की पहली जीत

First published: 2 December 2020, 21:31 IST
 
अगली कहानी