Home » क्रिकेट » IND vs BAN day Night Test Bangladesh All out on 106 runs
 

IND vs BAN: इशांत शर्मा की 'पिंक बुलेट' के सामने ढेर हुए बांग्लादेशी टाइगर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2019, 18:17 IST
(BCCI Twitter)

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर दोनों देश अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेल रहे है. यह मुकाबला दोनों देशों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. अगर भारत इस मुकाबले में बांग्लादेश को हरा देता है तो वो दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपना नाम कर लेगा. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम पिंक गेंद के सामने क्रीज पर खड़े नहीं हो पाए और पूरी टीम 106 के स्कोर पर पवेलियन लौैट गई.

बांग्लादेश के बल्लेबाज इस मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने एकदम बेअसर नजर आए. टीम के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. भारत के लिए इशांत शर्मा ने काफी घातक गेंदबाजी की. इसी के साथ उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम भी किया. इशांत पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने पिंक गेंद से खेलते हुए अपने पहले ही मुकाबले में पांच बल्लेबाजों को पेवेलियन की राह दिखाई हो. इशांत शर्मा ने इस मुकाबले में 12 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने 22 रन दिए.


 

इस मुकाबले से पहले कहा जा रहा था कि पिंग गेंद करीब 30 ओवर तक नई रहेगी. बांग्लादेश की पूरी टीम इस मुकाबले में महज 30.3 ओवर में ही ऑल आउट हो गई.

बांग्लादेश के लिए कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने 29 रन बनाए जबकि लिंटन दास ने 24 रनों की पारी खेली. दास इस मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे तभी शमी की एक तेज रफ्तार गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी जिसके बाद वो रिटायर हर्ट होकर वापस चले गए. उनकी जगह इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर किए गए मेहदी हसन बल्लेबाजी करने आए थे लेकिन वो भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. और वो 8 रन बनाकर आउट हुए.

बिना एक भी मैच खेले टीम से बाहर हुए संजू सैमसन, ट्विटर पर इस तरह दी अपनी प्रतिक्रिया

First published: 22 November 2019, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी