Home » क्रिकेट » Ind vs Ban: Deepak Chahar made history with 6 wickets, India's possession on T20 series
 

IND vs BAN: दीपक चाहर ने 6 विकेट लेकर बनाया इतिहास, T20 सीरीज पर भारत का कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2019, 9:57 IST

भारत ने वीसीए स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश को 30 रनों से पटखनी देकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चहर के छह विकेट लेकर इतिहास रच दिया. टॉस हारकर भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 19.2 ओवर में 144 रनों पर ढेर हो गई.

इस मैच के 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए दीपक चाहर. उन्होंने मात्र सात रन देकर छह विकेट लिए. यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. वह टी-20 क्रिकेट के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले वह भारत के चौथे गेंदबाज भी बने. यही नहीं चाहर ने आखिरी की तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक भी पूरी की.

भारत से मिले 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ही खराब रही. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास को दीपक चाहर ने 12 के कुल योग पर पवेलियन भेज टीम इंडिया को जबरदस्त शुरुआत दिलाई. इसके तुरंत बाद चाहर ने सौम्य सरकार को बिना खाता खोले आउट कर दिया.

तीसरे विकेट के लिए मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी ने बांग्लादेश को मैच में बनाए रखा. 110 के स्कोर पर मिथुन (27) के आउट होने के बाद मेहमान टीम के रन बनाने की गति बहुत ही धीमी हो गई.

मिथुन को भी चाहर ने पवेलियन की राह दिखाई. मुश्फीकुर रहीम अपना खाता नहीं खोल पाए, उन्हें शिवम दुबे ने आउट किया. नईम भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए. 16वें ओवर में उन्हें दुबे ने अपना शिकार बनाया. शिवम दुबे ने अगली ही गेंद पर आफिफ हुसैन को भी आउट कर लिया, हालांकि वह अपनी हैट्रिक नहीं पूरी कर पाए.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, भारत नहीं बल्कि इन दो टीमों को बताया टी20 विश्व कप का दावेदार

रोहित शर्मा ने किया ऋषभ पंत का बचाव, बोले- वो टीम रणनीति पर कर रहे अमल

First published: 11 November 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी