Home » क्रिकेट » IND vs BAN: Exceptional bowling by Deepak Chahar take Hat-trick of sixes
 

टीम इंडिया के इस नए नवेले गेंदबाज ने क्रिकेट की दुनिया में मचाया तूफान, कोई गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2019, 11:25 IST

IND vs BAN: वीसीए स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 30 रनों से पटखनी देकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इस मैच का हीरो एक ऐसा तेज गेंदबाज रहा जिसके मुरीद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी हो गए. इस गेंदबाज का नाम है दीपक चाहर.

दीपक चाहर ने कम समय में ही क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है. चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में मात्र 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने अपनी हैट्रिक भी पूरी की. उनकी तूफानी गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज पानी मांगते नजर आए. 

दीपक चाहर टी-20 क्रिकेट इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने. चाहर एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज भी बने. चाहर ने 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट लिए. उन्होंने आखिरी की तीन गेंदों पर तीन विकेट लिए. 

आखिरी ओवर में वह बॉलिंग करने आए और ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया. इसके बाद अमीनुल इस्लाम को बोल्ड कर अपनी तिकड़ी पूरी की.

दीपक चाहर से मैच के बाद जब हैट-ट्रिक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक रोचक जवाब दिया. चाहर ने कहा कि यह तो उम्मीद थी कि अच्छा प्रदर्शन करूंगा, लेकिन हैट-ट्रिक लूंगा. ऐसी गेंदबाजी के बारे में सपने में भी नहीं सोचा था. 

चाहर ने कहा, "कभी मैंने इसके बारे में सोचा नहीं था. मेरे सपनों में भी यह शामिल नहीं रहा. यहां पहुंचने के लिए मैं बचपन से कड़ी मेहनत कर रहा हूं. कप्तान ने अहम मौके पर मुझसे गेंद कराने की प्लानिंग की थी और टीम मैनेजमेंट भी यही चाहता था. कप्तान ने जब जिम्मेदारी दी तो मैं उन्हें निराश नहीं करना चाहता था. मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की."

IND vs BAN: दीपक चाहर ने 6 विकेट लेकर बनाया इतिहास, T20 सीरीज पर भारत का कब्जा

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, भारत नहीं बल्कि इन दो टीमों को बताया टी20 विश्व कप का दावेदार

First published: 11 November 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी