Home » क्रिकेट » IND vs BAN: Indian Batting Order collapse against Bangladesh Bowlers score 148 in 20 overs
 

IND vs BAN: बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने ढ़ेर हुए भारतीय शेर, निर्धारित 20 ओवरों में बनाए 148 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2019, 20:48 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी की कलई खुलकर सामने आ गई. फिरोज शाह कोटला की जिस पिच पर उम्मीद की जा रही थी कि कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम 180 से अधिक का स्कोर बना लेगी वहां टीम निर्धारित 20 ओवरों में 148 रन ही बना सकी.

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने भारत के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. बांग्लादेशी गेंदबाजों ने कप्तान से फैसले को सही साबित किया और भारत को पहले ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका दिया. रोहित शर्मा 10 रन बनाकर शाफियुल इस्लाम का शिकार बने. वहीं नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल मात्र 15 रन बनाकर आउट हुए.

भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर 22 रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में किसी भी भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. हालांकि शुरूआती झटकों के बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और ऋषभ पंत ने भारतीय पारी को संभाला. हालांक शिखर धवन अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और 41 रन बनाकर आउट हुए. वहीं ऋषभ पंत इस मुकाबले में काफी संभलकर खेले और उन्होंने 27 रनों की पारी खेली.

एकबाग लग रहा था कि भारत 140 के स्कोर को भी नहीं छू पाएगी लेकिन अंतिम के दो ओवरों में भारतीय बल्लेबाजों ने 30 से अधिक रन बटोरे. क्रुणाल पांड्या और वॉशिंगटन सुंदर ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर भारत को इस 148 स्कोर तक पहुंचाया.क्रुणाल पांड्या ने 8 गेंदों पर एक छक्का और एक चौके की मदद से 15 रन बनाए जबकि वॉशिंगटन सुंदर ने 5 गेंदों पर 2 छ्क्कों की मदद से 14 रन बनाए.
IND vs BAN: मात्र 10 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा, विराट कोहली को पछाड़कर बने विश्व के नंबर एक बल्लेबाज

First published: 3 November 2019, 20:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी