Home » क्रिकेट » IND vs BAN: Virat Kohli First Indian Batsman to hit century Pin Ball Test
 

IND vs BAN: विराट कोहली ने ठोका शतक, ये बड़ा मुकाम हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2019, 17:58 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में हो रहे पहले डे-नाइट टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन कप्तान कोहली ने शतक लगाया है. विराट कोहली ने टेस्ट करियर का यह 20वां शतक है. विराट कोहली इसी के साथ ही पिंक गेंद से खिलाफ शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान और खिलाड़ी बन गए है.

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज में शतक ठोककर बतौर कप्तान टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी की थी. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में जैसी ही विराट ने शतक लगाया उन्होंने रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया. बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में विराट के अब 20 शतक हो चुके है और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ही उनसे आगे है. बता दें, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में 25 शतक लगाए है.

बता दें, विराट कोहली की 136 रनों की पारी के दम पर भारतीय टीम ने डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन 347 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी. टीम इंडिया के लिए विराट कोहली के अलावा टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक लगाया. इससे पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की पूरी टीम 106 रनों पर ऑल आउट हो गई थी.

अंबाती रायडू ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान की 'टीम' पर लगाया भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप

First published: 23 November 2019, 17:58 IST
 
अगली कहानी