Home » क्रिकेट » ind vs eng 2nd t20: England won by 5 wickets to beat india in 2nd T20 at Cardiff ms Dhoni 500th international match on his birthday
 

इंग्लैंड ने भारत से लिया हार का बदला, 'विराट ब्रिगेड' को दूसरे T20 में 5 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2018, 8:32 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की T20 सिरीज का दूसरा मैच कार्डिफ के सोफियां गार्डन्स में खेला गया. इस मैच में मेजबान इंग्लैंड को जीत मिली और इसी के साथ अब तक यह सिरीज बराबर हो गई. दूसरे T20 मैच को इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीता और इस मैदान पर अपना विजयी अभियान जारी रखा.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड को इस मैच में अच्छी शुरुआत मिली और दो विकेट जल्दी चटका दिए. इसके बाद टीम इंडिया ने संभलकर खेला लेकिन निर्धारित 20 ओवर में टीम कुल 148 रन बना पाई, जिसमें कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या का काफी योगदान रहा.

इस मुकाबले में विराट कोहली ने 38 गेंदों में 47 रन की पारी खेली, जबकि एमएस धोनी ने 32 रन बनाए. उनके अलावा हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने 12 रन की नाबाद पारी खेली. इसी के साथ टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 149 रनों का टारगेट दिया, जिसे इंग्लैंड ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर हासिल कर लिया.

वहीं, इंग्लैंड की तरफ से मध्यक्रम के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई. एलेक्स हेल्स ने इस मुकाबले में 41 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे. गेंदबाजी की बात करें तो उमेश यादव ने भारत की ओर से दो विकेट चटकाए.

भारत वर्सेस इंग्लैंड T20 मैच में अगर आंकड़ों की बात करें तो यह मैच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के लिए खास था क्योंकि यह उनका 500वां इंटरनेशनल मैच था. इसके अलावा धोनी का आज बर्थडे भी था. भारतीय समयनुसार वह अपना 500वां मैच अपने जन्मदिन के मौके पर खेल रहे थे.

इस बीच इस मुकाबले की खास बात ये थी कि इंग्लैंड ने इस मैदान पर कभी भी T20 मैच नहीं हारा है. इससे पहले इंग्लैंड ने यहां खेले अपने सभी (4) मुकाबले जीते थे. इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए एलेक्स हेल्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया क्योंकि उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया था.

First published: 7 July 2018, 8:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी